25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#AsianGames : एक और बेटी ने रचा इतिहास, राही सरनोबत ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीता

पालेमबांग: राही सरनोबत एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गयीं. उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की. इसे भी पढ़ें VIDEO : खिलाड़ियों में हिट एशियाई खेलों का थीम सांग ‘मेराइह बिंतांग’ Asian Games : […]

पालेमबांग: राही सरनोबत एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गयीं. उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की.

इसे भी पढ़ें

VIDEO : खिलाड़ियों में हिट एशियाई खेलों का थीम सांग ‘मेराइह बिंतांग’

Asian Games : अंकिता रैना ने भारत के लिए एक और पदक पक्का किया

इस 27 वर्षीय निशानेबाज ने जकाबारिंग शूटिंग रेंज में खेलों के नये रिकाॅर्ड के साथ सोने का तमगा जीता. राही और थाईलैंड की नपासवान यांगपैबून दोनों का स्कोर समान 34 होने पर शूट ऑफ का सहारा लिया गया. पहले शूट ऑफ में राही और यांगपैबून ने पांच में से चार शाॅट लगाये.

इसे भी पढ़ें

INDvsENG : इंग्लैंड की कमर तोड़ने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस तरह की तैयारी

#AsianGames : भारत के रोवर्स भगवान सिंह और रोहित कुमार लाइटवेट डबल स्क्ल्स फाइनल में

इसके बाद दूसरा शूट ऑफ हुआ, जिसमें भारतीय निशानेबाज जीत दर्ज करने में सफल रही. युवा मनु भाकर को हालांकि फाइनल में निराशा झेलनी पड़ी. उन्होंने क्वालीफिकेशन में 593 के रिकाॅर्ड स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनायी थी. लेकिन, यह 16 वर्षीय निशानेबाज आखिर में छठे स्थान पर रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें