1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rcb vs lsg ipl 2022 du plessis hazlewood best innings bangalore beat lucknow number two in points table avd

RCB vs LSG, IPL 2022: डुप्लेसी-हेजलवुड का धमाल, आरसीबी ने लखनऊ को हराकर नंबर दो पर किया कब्जा

आरसीबी की जीत में कप्तान फाफ डुप्लेसिस और जोस हेजलवुड की बड़ी भूमिका रही. डुप्लेसिस ने 64 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्को की मदद से 96 रन की तूफानी पारी खेली. फिर जोस हेजलवुड ने 4 ओवर में केवल 25 रन देकर 4 विकेट चटकाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी ने लखनऊ को हराया
आरसीबी ने लखनऊ को हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से हराया. बेंगलोर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाया. जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 163 रन ही बना पायी.

आरसीबी की जीत में चमके डुप्लेसिस और जोस हेजलवुड

आरसीबी की जीत में कप्तान फाफ डुप्लेसिस और जोस हेजलवुड की बड़ी भूमिका रही. डुप्लेसिस ने 64 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्को की मदद से 96 रन की तूफानी पारी खेली. फिर जोस हेजलवुड ने 4 ओवर में केवल 25 रन देकर 4 विकेट चटकाये. आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने दो विकेट लिये. जबकि मोहम्मद सिराज और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट चटकाये. लखनऊ की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 30 रन बनाये. जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने 28 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 42 रनों की तूफानी पारी खेली. स्टोइनिस ने भी 24 रनों की पारी खेली. लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 33 के स्कोर पर ही अपना दो विकेट गंवा दिया. उसके बाद भी नियमित अंतराल पर लखनऊ ने अपना विकेट गंवाया.

लखनऊ को हराकर आरसीबी ने नंबर दो पर किया कब्जा

लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर आरसीबी ने प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा कर लिया है. 7 मैचों में 5 जीत और दो हार के बाद आरसीबी के 10 प्वाइंट हो गये हैं. जबकि लखनऊ को हार से बड़ा झटका लगा है और दूसरे स्थान से खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गया है. गुजरात टाइटंस की टीम 6 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंक लेकर टॉप पर बनी हुई है.

ऐसी रही आरसीबी की पारी

कप्तान और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी चार रन से शतक से चूक गए लेकिन उनकर दमदार पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खराब शुरुआत से उबरते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ छह विकेट पर 181 रन बनाए. डु प्लेसी ने सतर्क शुरुआत के बाद 64 गेंद में दो छक्कों और 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर आईपीएल में अपने सर्वाधिक स्कोर की बराबरी की. उन्होंने शाहबाज अहमद (26) के साथ उस समय पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की जब टीम आठवें ओवर में 62 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. डु प्लेसी की पारी की बदौलत बेंगलोर की टीम अंतिम सात ओवर में 74 रन जोड़ने में सफल रही.

लखनऊ की ओर से होल्डर और चमीरा ने चटकाये दो-दो विकेट

लखनऊ की ओर से जेसन होल्डर ने 25 जबकि दुष्मंता चमीरा ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. रवि बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 47 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे चमीरा ने सही साबित करते हुए पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (04) और विराट कोहली (00) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा. रावत ने मिड आफ पर राहुल को कैच थमाया जबकि कोहली पहली ही गेंद को प्वाइंट पर दीपक हुड्डा के हाथों में खेल गए.

मैक्सवेल ने भी खेली तूफानी पारी

ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही तेवर दिखाए और चमीरा के दूसरे ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने कृणाल पांड्या पर भी चौका जड़ा लेकिन बाएं हाथ के इसी स्पिनर की गेंद पर होल्डर को कैच दे बैठे. मैक्सवेल ने 11 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 23 रन बनाए. बेंगलोर की टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 47 रन बनाए. सुयश प्रभुदेसाई (10) ने बिश्नोई की फ्री हिट पर छक्का जड़ा लेकिन होल्डर की उछाल लेती गेंद को हवा में लहराकर क्रुणाल को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 62 रन हो गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें