1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 big blow to kolkata knight riders this star bowler will not be able to play rest match due to injury aml

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज चोट के कारण नहीं खेल पायेगा बाकी मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोटिल होकर ऑस्ट्रेलिया लौट गये हैं. उन्हें कूल्हे पर चोट लगी है और कुछ दिन आराम करने की सलाह दी गयी है. केकेआर को लीग में अब केवल दो मुकाबले खेलने हैं. अगर टीम प्लेऑफ से बाहर होती है तो सफर यहीं समाप्त हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी.
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी.
PTI

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन में आगे के हिस्से में नहीं खेल पायेंगे. क्योंकि उन्होंने कूल्हे की चोट के कारण टीम कैंप छोड़ दिया है. फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है. पैट कमिंस श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले आराम और रिहैबिलिटेशन के लिए स्वदेश लौट गये हैं.

पैट कमिंस को कूल्हे पर लगी चोट

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पैट कमिंस को कूल्हे की हल्की चोट के कारण टाटा इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है और दो सप्ताह के आराम और पुनर्वास के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट गये हैं. मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद पैट कमिंस ने अपने चार ओवरों में 3-22 का प्रदर्शन किया. उनके दाहिने कूल्हे का एमआरआई हुआ.

शनिवार को हैदराबाद से होगा केकेआर का मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले कमिंस ने कहा कि भारत में मेरा समय शानदार रहा और मैं अपने परिवार और मेरा ख्याल रखने के लिए केकेआर को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं टीम के सभी सदस्यों को शेष टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मैं खेल देख रहा हूं और उत्साहित हो रहा हूं. 14 मई को पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ने वाले केकेआर ने कमिंस के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं मांगा है.

पैट कमिंस ने खेले पांच मुकाबले

मौजूदा सीजन में, कमिंस ने केकेआर के लिए पांच मैच खेले, जिसमें 63 रन बनाए और सात विकेट लिए. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान ने आईपीएल में संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक लगाया था. कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 15 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी खेली थी. गेंद के साथ कुछ खराब प्रदर्शन के बाद कमिंस को केकेआर लाइनअप से हटा दिया गया था.

केकेआर के इस समय 10 अंक

उन्होंने आखिरी बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच खेला जहां उन्होंने तीन विकेट लिए, जिससे केकेआर ने मुंबई को 52 रनों से हरा दिया. केकेआर फिलहाल 12 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. प्लेऑफ में पहुंचने की केकेआर की उम्मीद अब बाकी बचे मैचों पर निर्भर करेगा.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें