1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 today delhi capitals dc vs kings xi punjab kxip match details players list boath team strength and weakness match preview kl rahul shreyas iyer who will make super sunday dangerous batsman in ipl upl

IPL 2020 , DC vs KXIP Latest Update : दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को हराया, बेकार गई मयंक अग्रवाल की 89 रनों की पारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन की बना सकी
लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन की बना सकी
PTI PHOTO

IPL 2020, DC vs KXIP, IPL today match preview: आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. दोनों ही टीम का स्कोर बराबरी पर छूटने के बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से कराया गया, जिसमें दिल्ली की टीम ने पंजाब को हरा दिया. पंजाब की टीम ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दिल्ली की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनायी. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन की बना सकी. इस तरह मैच का फैसला सुपर ओवर से कराया गया. आईपीएल के दूसरे मुकाबले से जुड़ी हर अपडेट यहां देखें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने सुपर मुकाबले में पंजाब को ऐसे दी मात

आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. दोनों ही टीम का स्कोर बराबरी पर छूटने के बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से कराया गया, जिसमें दिल्ली की टीम ने पंजाब को हरा दिया. पंजाब की टीम ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दिल्ली की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनायी. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन की बना सकी. इस तरह मैच का फैसला सुपर ओवर से कराया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को हराया

पंजाब और दिल्ली के बीच आईपीएल का दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. मैच टाई पर खत्म होने के बाद फैसला सुपर ओवर से हुआ, जिसमें दिल्ली की टीम ने पंजाब को हराया. सुपर ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी, जिसे दिल्ली ने हासिल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की ओर से शमी ने की गेंदबाजी, दिल्ली को जीत के लिए 3 रन की जरूरत

पंजाब की ओर से सुपर ओवर में गेंदबाजी के लिए शमी आये. दिल्ली की टीम को जीत के लिए 6 गेंदों में 3 रन की जरूरत. दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी में पंत और अय्यर उतरे. पहली गेंद में पंत कोई रन नहीं बना पाये. दूसरी गेंद शमी ने वाइड फेंकी. तीसरी गेंद में पंत ने दो रन लेकर टीम को जीत दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी, राहुल और पूरन आउट

सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. पंजाब की ओर से केएल राहुल और पूरन बल्लेबाजी करने उतरे. रबादा की पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाये, लेकिन दूसरी गेंद पर रबादा ने उन्हें आउट कर दिया. तीसरी गेंद पर रबादा ने पूरन को भी आउट कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबला बराबरी पर, मैच का फैसला अब सुपर ओवर से

पंजाब और दिल्ली के बीच रविवार को बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई पर खत्म हुआ. अब नियम के अनुसार मैच का फैसला सुपर ओवर से होगा. दिल्ली के लक्ष्य 157 रन का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने भी 8 विकेट खोकर 20 ओवर में 157 रन बनाकर स्कोर को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल 89 रन बनाकर आउट

पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. मयंक अग्रवाल 89 रन बनाकर आउट हो गये. जब टीम को एक गेंद पर एक रन की जरूरत थी

email
TwitterFacebookemailemail

मैदान पर अकेले जमे मयंक अग्रवाल

पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल अकेले मैदान पर जमे हुए हैं. उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. इस समय जोर्डन उनका साथ दे रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब और दिल्ली के बीच रोमांचक मुकाबला, KXI को लगा 6ठा झटका

दिल्ली और पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. मैदान पर बल्ले और गेंद के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने का मिल रहा है. रबादा और आर अश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट ले लिये हैं. वहीं मोहित शर्मा ओर अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिये हैं. इस समय पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल अकेले मैदान पर डटे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की आधी टीम लौटी पवेलियन

पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. दिल्ली की टीम ने मैच में शानदार वापसी करते हुए पंजाब के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. जबकि पंजाब का स्कोर इस समय 11 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर केवल 65 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की घातक गेंदबाजी, 50 रन के अंदर पंजाब के 4 बल्लेबाज आउट

दिल्ली की टीम ने मैच में वापसी करते हुए पंजाब के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. आर अश्विन ने दो, रबादा और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिये. इस समय पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 41 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली का पलटवार, अश्विन की फिरकी में फंसे पंजाब के किंग्स

दिल्ली की टीम ने पंजाब पर पलटवार किया है. दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपनी फिरकी में पंजाब के बल्लेबाजों को फंसाया, और दो बल्लेबाजों का अपना शिकार बनाया. निकोलस पूरन को अश्विन ने शून्य पर बोल्ड किया, वहीं करुण नायर को एक रन पर पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पहला झटका, केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट

दिल्ली के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी रही. कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी, लेकिन मोहित शर्मा के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए. पांच ओवर में पंजाब की टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 33 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

मार्कस स्टोइनिस की विस्फोट पारी ने दिल्ली की लाज बचायी

मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली की लाज बचा ली. 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मार्कस स्टोइनिस ने विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने केवल 21 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाये. मार्कस स्टोइनिस जिस समय बल्लेबाजी करने उतरे थे, उस समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 87 रन था. वहां से उन्होंने एक विकेट का बचाये रखा और टीम का स्कोर 157 तक पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली का विकेट पतन इस तरह हुआ

दिल्ली का पहला विकेट 6 के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में गिरा. दूसरा विकेट 9 पर पृथ्वी शॉ के रूप में, हेटमायर के रूप में दिल्ली को तीसरा झटका लगा. हेटमायर जिस समय आउट हुए उस समय दिल्ली का स्कोर 13 रन था. दिल्ली का चौथा विकेट 86 में गिरा, पंत के रूप में. पांचवां विकेट दिल्ली का जल्द ही गिर गया, 87 रन में अय्यर का विकेट गिरा. दिल्ली का 6ठा विकेट अक्षर पटेल के रूप में गिरा, अक्षर आउट हुए उस समय दिल्ली का स्कोर केवल 96 रन था. 7वां विकेट 127 और 8वां विकेट 154 रन पर गिरा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने पंजाब को दिया 158 रन का लक्ष्य

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीता और टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉस हारकर दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 157 रन ही बना पायी. पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाये. दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाये. स्टोइनिस ने 21 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से तूफानी 52 रन बनाये. इसके अलावा ऋषभ पंत 31 और कप्तान अय्यर ने 39 रन बनाये. पंजाब की ओर से शमी ने 3 विकेट लिये, शेल्डन कॉटरेल ने दो और रवि बिश्नोई को एक विकेट मिला. पंजाब की टीम ने दिल्ली के दो-दो खिलाड़ियों को रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

15 ओवर में दिल्ली का स्कोर 5 विकेट पर 93 रन

15 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 93 रन. शमी ने दिल्ली के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस समय अक्षर पंत और स्टोइनिस बल्लेबाजी कर रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

शमी की विस्फोटक गेंदबाजी, 100 रन के अंदर दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौटी

मोहम्मद शमी ने घातक दगेंदबाजी करते हुए दिल्ली के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शमी ने चार ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

10 ओवर में दिल्ली को स्कोर 3 विकेट पर 49 रन

10 ओवर में दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 49 रन हो गया है. पंत 23 और अय्यर 21 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ही युवा खिलाड़ियों ने टीम को मुश्किल से बाहर निकाला और स्कोर को 13 से आगे बढ़ाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंत और अय्यर ने दिल्ली को संभाला

विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयष अय्यर ने दिल्ली को शुरुआती झटकों से बाहर निकाला. दोनों इस समय 15-15 रन बनाकर बल्लेबाज कर रहे हैं. 9 ओवर में टीम का स्कोर 3 विकेट पर 45 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के तीन विकेट गिरने के बाद क्रीज पर इस समय पंत और कप्तान अय्यर की जोड़ी

दिल्ली के टॉप तीन बल्लेबाज के आउट होने के बाद इस समय ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयष अय्यर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में दिल्ली की टीम का स्कोर 3 विकेट पर 21 रन

5 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिया है. दिल्ली की शुरुआत खराब रही और टॉप के तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गये. धवन शून्य, पृथ्वी शॉ 5 और हेटमायर 7 रन ही बना पाये. शेल्डन कॉटरेल ने दो ओवर में केवल 6 रन दिये, जबकि मोहम्मद शमी ने दो ओवर में 6 रन देकर दो विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

शमी की घातक गेंदबाजी, 4 ओवर में ही दिल्ली के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौटे

पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने दूसरे ओवर की गेंदबाजी में पहले पृथ्वी शॉ को 5 रन पर और फिर आखिरी गेंद पर शिमरोन हेटमेयर 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. 4 ओवर में दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 13 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को लगा बड़ा झटका, बिना खाता खोले धवन आउट

दिल्ली की टीम को बड़ा झटका लगा है. मैच के दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले ओवर में पृथ्वी शॉ ने चौका जड़ टीम का स्कोर पहुंचाया 5 पर

दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे. पहले ओवर में शॉ ने शेल्डन कॉटरेल के पहले ओवर की चौथी गेंद पर शानदार चौका जड़ा और टीम का स्कोर 5 पर पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

टॉस जीतकर क्या बोले केएल राहुल

दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा, हम पहले गेंदबाजी करेंगे. विकेट को लेकर राहुल ने कहा, ताजा विकेट है. कोरेंटिन को लेकर कहा, घर के अंदर रहना मुश्किल था, लेकिन इससे हमें अपनी रणनीति के बारे में सोचने का भी समय मिला, मैक्सवेल, पूरन, जॉर्डन और कॉटरेल हमारे चार विदेशी खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौथम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसिस रबाडा, एनरिक नार्जे और मोहित शर्मा.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीता, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस तरह दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मनदीप सिंह 1 हजार आईपीएल रन से केवल 72 रन दूर

पंजाब टीम के बल्लेबाज मनदीप सिंह (928 रन) किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 1000 रन पूरे करने से केवल 72 रन दूर हैं. अगर आज के मुकाबले में ऐसा करने में सफल रहते हैं, तो वो 1000 टी 20 रन बनाने वाले आठवें KXIP क्रिकेटर होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

23 रन बनाते ही केएल राहुल पहुंचेंगे खास मुकाम पर

पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल के पास भी आईपीएल में इतिहास रचने का मौका है. अगर वो आज 23 रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में उनके 2 हजार रन पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रेयस अय्यर एक कैच लपकने के साथ छोड़ देंगे डिविलियर्स और वार्नर को पीछे

आज के मैच में श्रेयस अय्यर (22 कैच) के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है. अय्यर अगर आज के मैच में एक कैच लपके लेते हैं, तो वो दिल्ली की ओर से आईपीएल में सबसे अधिक कैच लेने दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दिल्ली ओर से अब एबी डिविलियर्स (22 कैच) और डेविड वार्नर (22 कैच) ले चुके हैं, जबकि वीरेंद्र सहवाग 30 टी 20 कैच लेकर इस सूची में सबसे आगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋषभ पंत छक्कों के शतक से छह छक्के दूर

ऋषभ पंत भी आईपीएल में छक्कों के शतक से केवल (94 छक्के) छह छक्के दूर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अजिंक्य रहाणे 5 हजार टी20 रन से केवल 12 रन दूर

मैदान पर उतरने के साथ ही अजिंक्य रहाणे के लिए एक खास रिकॉर्ड इंतजार कर रहा होगा. अगर वो आज के मैच में 12 बना लेते हैं तो उनका टी20 में 5 हजार रन पूरा हो जाएगा. टी20 में रहाणे अब तक 4988 रन बना चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित मिश्रा पूरा कर सकते हैं विकेट का शतक

आज के मैच में अमित मिश्रा विकेट का शतक पूरा कर सकते हैं. दिल्ली कैपिटल के सीनियर लेग स्पिनर अमित मिश्रा (97 विकेट अपने 100 आईपीएल विकेट से केवल तीन विकेट दूर हैं. अगर आज वो तीन विकेट लेने में सफल होते हैं, तो दिल्ली की ओर से 100 विकेट लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल के पहले मुकाबले में दोनों टीमों का ऐसा रहा रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक दोनों ही टीमों को अपने पहले मुकाबले में 5-5 बार जीत मिली है, जबकि दोनों ही टीमों को पहली मैच में 7-7 बार हार का सामना करना पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रिकॉर्ड : आर अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल को अब तक तीन बार किया है आउट

दिल्ली कैपिटल्स के आर अश्विन ने पंजाब के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आईपीएल में तीन बार अपना शिकार बनाया है. हालांकि दोनों के बीच शानदार मुकाबला भी रहा है. मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट अश्विन के खिलाफ शानदार रहा है. मैक्सवेल ने अश्विन की 237.14 की स्ट्राइक-रेट से धुनाई की है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिच पर अच्छी खासी घास

आज का मैच दुबई में खेला जाना है, ऐसे में खिलाड़ियों के सामने एक नई पिच होगी. रिपोर्ट के मुताबिक दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर अच्छी खासी घास है यानि कि पहले मैच में सीम और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. खबर है कि इशांत शर्मा आज दिल्ली की ओर से नहीं खेंलेगे.

email
TwitterFacebookemailemail

IPL में दिल्ली का अब तक का हाल

2008- सेमीफाइनल

2009- सेमीफाइनल

2010- लीग स्टेज

2011- लीग स्टेज

2012- प्लेऑफ

2013- लीग स्टेज

2014- लीग स्टेज

2015- लीग स्टेज

2016- लीग स्टेज

2017- लीग स्टेज

2018- लीग स्टेज

2019- प्लेऑफ

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की खास तैयारी, कोच ने बनाया खास प्लान

दिल्ली की टीम अपने पिछले साल के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के पास अच्छा प्लान होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब के खिलाफ मुक़ाबले से पहले प्लानिंग और रिसर्च अच्छे से की है. कहा कि पिछले साल की गलतियों से टीम को सीख मिली है. इस साल जो लक्ष्य है अगर खिलाड़ी 100 फीसदी मेहनत करते हैं और जो प्लान है मैदान पर उसको निभाते है तो दिल्ली को हराना किसी भी टीम के लिए मुश्किल है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज शिखर धवन बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. शिखर धवन इस अहम रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर हैं. धवन ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 37 अर्धशतक लगाए हैं. अगर वो एक और अर्धशतक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में लगा देते हैं तो सुरेश रैना के अर्धशतकों की बराबरी कर लेंगे. सुरेश रैना के नाम अभी तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में सबसे ज्यादा 38 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है और अगर धवन ने एक और फिफ्टी लगाई तो वो इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मैच से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका

पहले मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं. इशांत शर्मा की ये चोट इतनी गहरी है कि वो कुछ समय के लिए आईपीएल से बाहर हो सकते हैं. क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इशांत प्रैक्टिस के दौरान बैक इंजरी का शिकार हो गए. दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब के साथ है और ऐसे में उनको एक बड़ा झटका लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों के जीत-हार के आंकड़े

किंग्स इलेवन और दिल्ली, दोनों ही टीमों की आईपीएल इतिहास की सबसे कमजोर टीमों में गिनती होती है. लेकिन दोनों के बीच की भिड़ंत काफी रोचक रही है. आईपीएल के 12 साल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 24 मैच खेले गए हैं जिसमें से 14 में किंग्स इलेवन पंजाब और 10 में दिल्ली कैपिटल्स विजयी रही है. पिछले सीजन दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर रही थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्‍ली और पंजाब की संभावित सलामी जोड़ी

दिल्‍ली की तरफ से ओपनिंग अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्‍वी शॉ करेंगे. बाएं और दाएं हाथ के संयोजन के साथ यह जोड़ी किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकती हैं. तीसरे नंबर पर कप्‍तान श्रेयस अय्यर आएंगे जबकि चौथे नंबर पर फिर अनुभव को तरजीह देते हुए अजिंक्‍य रहाणे या रिषभ पंत को भेजा जा सकता है. इसके बाद हेटमायर जैसे बल्लेबाज भी हैं जो जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर उतर सकते हैं.

वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से सिक्सर किंग क्रिस गेल पहले ही मैच से धूमधड़ाका मचाना चाहेंगे. उन्‍हें ओपनिंग में कप्‍तान केएल राहुल का साथ मिलेगा. इस जोड़ी ने पिछले साल भी कई शानदार प्रदर्शन किए थे. तीसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है. फिर सरफराज खान और निकोलस पूरन को चौथे व पांचवें नंबर पर भेजा सकता है. टीम के एक्स फैक्टर ग्लेन मैक्सवेल हैं. उनका क्रम कभी भी बदला जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल/डेनियमल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और कगीसो रबाडा.

किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मंयक अग्रवाल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, के गौतम, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल.

email
TwitterFacebookemailemail

कप्तान ही नहीं कोच की भी टक्कर

आज के मैच में न केवल युवा कप्तानों पर नजर है बल्कि उनके कोच पर भी लोगों की निगाहें रहेंगी. किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल और दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर को भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. यही नहीं दोनों टीमों के कोच विश्व स्तरीय खिलाड़ी रहे है और ऐसे में उनकी रणनीति को देखना दिलचस्प होगा. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी अनिल कुंबले से प्रेरणा लेना चाहेंगे तो वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की योजनाओं को मैदान पर उतारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष

किंग्स इलेवन पंजाब की ताकत के रूप में केएल राहुल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल और मयंक अग्रवाल पहले से ही मौजूद हैं. मोहम्मद शमी अपनी पेस गेंदबाजी से टीम के लिए नया विकल्प होंगे. उनकी टीम में इशान पोरेल, शेल्डन कोट्रेल जैसे गेंदबाज भी हैं. क्रिस जोर्डन के रूप में टीम के पास बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाज हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यूएई में पंजाब अजेय

यूएई में पंजाब की टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी है. टीम ने यहां 2014 में सभी 5 मैच में जीत दर्ज की थी. साथ ही पंजाब ने पिछले तीन सीजन में अपना पहला मैच जीता है. ऐसे में टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. हालांकि, इस बार बेहतरीन स्पिनर्स से सजी दिल्ली कैपिटल्स भारी पड़ सकती है. टीम में दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर्स हैं. इन्हें स्लो पिच पर काफी मदद मिलेगी और इनकी दम पर दिल्ली इस बार अपना पहला खिताब जीतने की भी पूरी कोशिश करेगी.अश्विन पिछली बार पंजाब टीम के कप्तान थे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच कहां खेला जाएगा?

दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार शाम 7 : 30 से मैच शुरू होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

आज का मैच साबित होगा सुपर संडे

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में चौकों छक्कों की बारिश की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली और पंजाब दोनों ही टीमें खतरनाक बल्लेबाजों से भरी हुई है. दिल्ली की टीम में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमेयर, रिषभ पंत (विकेटकीपर) और मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में छक्कों के शंहशाह क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), सरफराज खान और ग्लेन मैक्सवेल जैसे हार्ड हिटिंग बल्लेबाज मौजूद है.

email
TwitterFacebookemailemail

युवा कप्तानों की अगुवाई में भिड़ेंगे दिल्ली-पंजाब की टीमें

आईपीएल का दूसरा मैच युवा कप्तानों श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा. राहुल टी-20 या यूं कहें की आईपीएल में पहली बार कप्तानी करेंगे. राहुल इससे पहले इंडिया ए के लिए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ साल 2019 की शुरुआत में एक मैच में कप्तानी कर चुके हैं. उस मैच में इंडिया ए ने पारी से जीत दर्ज की थी जबकि श्रेयस इससे पहले दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं. दोनों भारतीय कप्तानों की कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर होगी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें