1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dc vs rr ipl 2022 rajasthan royals top in points table after registering a spectacular win over delhi capitals jos buttler aml

DC vs RR, IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स पर शानदार जीत दर्ज कर राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट टेबल में पहुंचा टॉप पर

राजस्थान रॉयल्स ने आज दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हरा दिया. हालांकि मुकाबला काफी रोमांचक रहा. आखिरी ओवर में रोमांच चरम पर था जब पॉवेल ने तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ दिये थे. दिल्ली को जीत के लिए छह गेंद पर 36 रन चाहिए थे. लेकिन तीसरे गेंद को नो बॉल लेकर कुछ विवाद हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी
PTI

IPL 2022: जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक के कारण राजस्थान रॉयल्स ने आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. रॉयल्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रोमांचक क्रिकेट मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर पांचवीं जीत दर्ज की. इस जीत के साथ की टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है.

जोस बटलर ने जड़ा इस सीजन का तीसरा शतक

आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने तीसरा शतक जड़ा है. वे विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी करने से केवल एक शतक दूर हैं. उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (54 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में 168 रन बाउंड्री (14 छक्के, 21 चौके) से बनायस. बटलर ने सैकड़े के लिए 65 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और नौ छक्के जमाये.

देवदत्त पडिक्कल का पहला अर्धशतक

पडीक्कल (35 गेंद, सात चौके, दो छक्के) भी अपनी जोड़ीदार से प्रेरित होकर इस बार अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलकर इस सत्र का पहला अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में आठ विकेट पर 207 रन ही बना सकी जिसके लिए कप्तान ऋषभ पंत ने 44 रन, पृथ्वी साव और ललित यादव ने 37-37 रन, रोवमैन पॉवेल ने 36 रन और डेविड वार्नर 28 रन बनाकर मैच को करीबी बना दिया.

प्रसिद्ध कृष्णा ने किया कमाल

प्रसिद्ध कृष्णा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को जरूरत के समय टीम को विकेट दिलाये, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन से 22 रन देकर तीन विकेट झटके. इसमें उनका 19वां ओवर मेडन रहा जिसमें ललित यादव का विकेट भी शामिल रहा जो काफी अच्छा खेल रहे थे. रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट जबकि युजवेंद्र चहल ने एक विकेट झटका. दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे.

पॉवेल ने की शानदार बल्लेबाजी

रावमैन पॉवेल (15 गेंद, पांच छक्के) ने ओबेद मैकॉय (52 रन देकर एक विकेट) की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिये. लेकिन तीसरी गेंद को अंपायर द्वारा ‘नो-बॉल' करार नहीं करने पर पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे. कोच प्रवीण आमरे इशारे से ‘नो-बॉल' चेक करने को कह रहे थे, इससे कुछ देर तक मैच रूक गया. मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमों के खिलाड़ी इस पर चर्चा करते रहे. लेकिन इससे आक्रामक खेल रहे पॉवेल की लय टूट गयी और वह अंतिम गेंद पर आउट हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें