1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 rcbs big win gives dhoni hope for chennai super kings battle between five teams to reach playoffs avd

IPL 2020 : आरसीबी की धमाकेदार जीत ने चेन्नई की जगा दी आस, प्लेऑफ में पहुंचने की बढ़ी उम्मीदें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

Chennai Super Kings, playoffs : आईपीएल 2020 में इस बार चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. 10 मैच में महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली टीम 7 मैच हार का संकट में फंसी हुई है. अब कोई चमत्कार ही चेन्नई की टीम को प्लेऑफ में पहुंचा सकता है. इधर चेन्नई के प्रदर्शन से फैन्स काफी निराश और दुखी हैं. लेकिन अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खत्म हुए मुकाबले से चेन्नई की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की थोड़ी आस जगी है.

आरसीबी ने केकेआर को न केवल 84 रन पर ही रोक दिया, बल्कि 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर धमाकेदार जीत दर्ज. विराट कोहली की धमाकेदार जीत से केकेआर को बड़ा झटका लगा है. केकेआर का नेट रन रेट कम हो गया है और माइनस में पहुंच गया है. वैसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को भी संघर्ष करना होगा. हालांकि केकेआर की टीम 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन उसे अब केवल चार मैच खेलने हैं, जिसमें उसे सभी मैचों में जीत दर्ज करना ही होगा.

मुंबई, दिल्ली और आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना तय

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है. लेकिन बाकी की पांच टीमों को इसके लिए संघर्ष करना होगा.

चेन्नई की क्या है उम्मीद

चेन्नई की टीम इस समय प्वाइंट टेबल में केवल 6 अंक लेकर सबसे नीचे है. सीएसके ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 7 में हार और 3 मैच में जीत मिली है. उसे अब 4 मैच और खेलने हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई की टीम को सभी मैच जीतने होंगे और वो भी बड़े अंतर से. इसके अलावा उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा.

पंजाब की उम्मीद

लगातार 5 मैच हारने के बाद पंजाब की टीम ने धमाकेदार वापसी की है. पिछले 3 मैच में किंग्स ने सभी में धमाकेदार जीत दर्ज की है और 10 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गयी. अब पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी 4 मैच उसे जीतने होंगे.

राजस्थान की उम्मीदें

राजस्थान रॉयल की भी स्थिति पंजाब की ही तरह है. 10 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर रॉयल टीम 6ठे स्थान पर बनी हुई है. उसे बाकी के सभी 4 मैच जीतने होंगे, तभी प्लेऑफ में उसकी उम्मीद बन सकती है.

हैदराबाद की उम्मीद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मैच में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर इस समय प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है. उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी 5 मैच जीतने होंगे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें