1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 rcb vs kxip today ipl 31st match bangalore vs punjab live score live streaming latest update kohli rahul mayank ab de villiers padikkal chahal shami cottrell pooran ipl aaj ka match kaun jitega avd

IPL 2020, RCB vs KXIP : गेल-राहुल के तूफान में उड़ा आरसीबी, पंजाब ने कोहली सेना को 8 विकेट से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया
पंजाब ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया
PTI PHOTO

IPL 2020, RCB vs KXIP, Latest Update, Royal Challengers Bangalore, Kings xi punjab, LIVE Streaming, live cricket score, live score, ipl today match , Indian Premier League 2020, आईपीएल 2020 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. पंजाब की जीत में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की विस्फोटक पारी ने बड़ी भूमिका निभायी. गेल और राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि मयंक अर्धशतक बनाने से चूक गये. गेल ने 45 गेंदों में एक चौके और 5 छक्कों की मदद से 53 रन बनाये और आखिरी ओवर में रन आउट हुए. वहीं केएल राहुल 49 गेंदों में एक चौके और 5 छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद लौटे. मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी ओवर का रोमांच

पंजाब और आरसीबी के बीच आखिरी ओवर में रोमांच अपने चरम पर था. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 6 गेंदों में केवल दो रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर क्रिस गेल थे और गेंदबाजी में चहल. चहल ने पहली गेंद पर गेल को रन नहीं बनाने दिया. दूसरी गेंद पर भी गेल रन नहीं बना पाये. तीसरी गेंद पर गेल ने एक रन बनाकर स्कोर को लेवल पर पहुंचाया. अब पंजाब की टीम को जीत के लिए 3 गेंदों में 1 रन चाहिए थे. चौथी गेंद पर केएल राहुल रन नहीं बना पाये. फिर पांचवीं गेंद पर राहुल ने एक रन के लिए भागे, लेकिन गेल रन आउट हो गये. अब पंजाब को जीत के लिए 1 गेंद में 1 रन चाहिए थे. गेल के आउट होने के बाद पूरन बल्लेबाजी के लिए आये. पूरन ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिया और पंजाब को आरसीबी पर बड़ी जीत दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने कोहली सेना को 8 विकेट से रौंदा

आईपीएल 2020 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. पंजाब की जीत में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की विस्फोटक पारी ने बड़ी भूमिका निभायी.

email
TwitterFacebookemailemail

16 ओवर में पंजाब का स्कोर 146 रन

पंजाब ने 16 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिया है. इस समय गेल और केएल राहुल अर्धशतक बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को जीत के लिए 24 गेंद में 26 रन

पंजाब को आसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए 24 गेंदों में 26 रन चाहिए. इस समय गेल और राहुल बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पहला झटका, मयंक अग्रवाल 45 रन बनाकर आउट

पंजाब की टीम को 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने पहला झटका दिया. मयंक अग्रवाल जो तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे, उनको चहल ने बोल्ड आउट किया. मयंक ने 25 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक-राहुल की शारजाह में आतिशबाजी, 7 ओवर में 65 रन

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पंजाब की विस्फोटक शुरुआत दिलायी है. धीमी शुरुआत करने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने अपना गियर बदला और शारजाह के छोटे मैदान पर चौको और छक्कों की बरसात कर दी. पंजाब का स्कोर 7 ओवर में 65 रन हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

धीमी शुरुआत के बाद राहुल और मयंक ने गियर बदला, चौको-छक्कों की बरसात

धीमी शुरुआत के बाद केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपना गियर बदला है. दोनों तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. शारजाह के छोटे मैदान में दोनों इस समय आतिशबाजी कर रहे हैं. टीम का स्कोर 4 ओवर में 33 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की बल्लेबाजी शुरू

आरसीबी के लक्ष्य 172 रन का पीछा करते हुए पंजाब की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. पंजाब की ओर से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी मैदान पर है. पहले ओवर में पंजाब ने केवल एक रन बनाये. आरसीबी की ओर से पहला ओवर क्रिस मौरिस ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी

पंजाब के गेंदबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन दिखाया. मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाये. जॉर्डन और अर्शदीप ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली को छोड़कर आरसीबी के बल्लेबाजों ने किया निराश

आरसीबी की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाये. कोहली ने 48 रन की पारी खेली. कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी खेलने में कामयाब नहीं हो पाये. फिंच 20, पडिक्कल 18, सुंदर 13, दुबे 23 और क्रिस मॉरिस ने नाबाद 25 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने पंजाब को दिया 172 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा है. आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली के शानदार 48 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

शमी की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में कोहली और डिविलियर्स आउट

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी से आरसीबी को एक ही ओवर में दो बड़ा झटका लगा है. पहले एबी डिविलियर्स को शमी ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. फिर कप्तान विराट कोहली को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया. कोहली ने 3 चौकों की मदद से 39 गेंदों में 48 रन बनाया. वहीं डिविलियर्स ने 5 गेंदों का सामना किया और केवल दो रन बनाये. शमी ने 3 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स को चौथा झटका, शिवम दुबे 23 रन पर आउट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 16वें ओवर में चौथा झटका लगा. शिवम दुबे 19 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर जॉर्डन की गेंद पर राहुल के हाथों कैच आउट हुए. दुबे के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवम दुबे की विस्फोटक बल्लेबाजी, बिश्नोई को जमाया लगातार दो छक्का

शिवम दुबे इस समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने रवि बिश्नोई को लगातार दो गेंद पर दो छक्का जमाया. इस समय दुबे 20 रन और कोहली 40 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी के 100 रन 13 ओवर और दो गेंद पर

आरसीबी ने 100 रन 13 ओवर और 2 गेंद में बनाया. इस समय क्रीज पर विराट कोहली और शिवम दूबे जमे हुए हैं, जबकि चोटी के तीन बल्लेबाज आउट होकर पवलेपियन लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स को तीसरा झटका, वाशिंगटन सुंदर 13 रन पर आउट

रॉयल चैलेंजर्स को 11वें ओवर में तीसरा झटका लगा है. मुरुगन अश्विन ने वाशिंगटन को जॉर्डन के हाथों बाउंड्री के पास कैच कराया. सुंदर ने 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन बनाये. अश्विन का यह दूसरा विकेट था. शिवम दुबे बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को दूसरा झटका, अश्विन के शिकार हुए फिंच

आरसीबी की टीम को 7वें ओवर में दूसरा झटका लगा है. आरोन फिंच मुरुगन अश्विन की गेंद पर 18 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए. फिंच ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्के जमाये. फिंच के आउट होने के बाद सुंदर बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

6 ओवर में आरसीबी का स्कोर एक विकेट पर 57 रन

आरसीबी का स्कोर 6 ओवर में एक विकेट पर 57 रन है. ओपनर पडिक्कल 18 रन बनाकर आउट हो गये हैं. पडिक्कल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आये कप्तान विराट कोहली इस समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब तक विराट के बल्ले से 3 चौके निकले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को बड़ा झटका, पडिक्कल 18 रन पर आउट

आरसीबी को पांचवें ओवर कर पहली गेंद पर आरसीबी को पहला झटका लगा है. देवदत्त पडिक्कल 1 चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. पडिक्कल को अर्शदीप सिंह ने पूरन के हाथों कैच आउट कराया. अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पडिक्कल को आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम

टॉस जीतकर आरसीबी की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुकी है. आरसीबी की ओर से पडिक्कल और फिंच ओपनिंग करने आये हैं. पहले ओवर में दोनों ने टीम के लिए 8 रन जोड़े. पंजाब की ओर से पहला ओवर मैक्सवेल ने डाला. मैक्स्वेल के आखिरी गेंद पर फिंच ने शानदार छक्का लगाया और पारी की शुरुआत की.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की टीम में तीन बदलाव

पंजाब की टीम ने तीन बदलाव किये है. मंदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, एम अश्विन और दीपक हुड्डा को अंतिम 11 में शामिल किया गया हैं. बेंगलुरु ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलुरु के टॉप-स्कोरर्स और टॉप विकेट-टेकर्स

बल्लेबाज - विराट कोहली (256), देवदत्त पडिक्कल (243), एबी डी विल्लियर्स (228)

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल (10) सुरु उड़ाना (7) और वाशिंगटन सुंदर (5).

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में दिखेगा गेल का तूफान, पंजाब ने शामिल किया प्लेइंग इलेवन में

आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में आज पंजाब की टीम ने सिक्सर किंग क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. आईपीएल में गेल की वापसी से पंजाब की टीम को नयी ऊर्जा मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन पंजाब प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): क्रिस गेल, केएल राहुल (डब्ल्यू / सी), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

आईपीएल 2020 के 31वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने हैं. आरसीबी की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंक तालिका में कहां हैं दोनों टीमें

RCB : सात मैचों में पांच जीत और दो हार के बाद 10 अंक के साथ आरसीबी की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. यह केवल नेट रन-रेट के आधार पर मुंबई इंडियंस से पीछे है.

KXIP : दूसरी ओर पंजाब की टीम सात मैचों में दो अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे है. पंजाब की टीम अब तक केवल बेंगलुरु से ही जीत दर्ज कर पायी है, बाकी सभी टीमों के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले मैच में पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से हराया

आईपीएल 2020 में पंजाब और आरसीबी के बीच आज दूसरी बार भिड़ंत होने वाली है. 24 सितंबर को आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं. जिसमें पंजाब ने विस्फोटक जीत दर्ज की थी. पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से हराया था. उस मैच में केएल राहुल ने 69 गेंदों में 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से रिकॉर्ड 132 रन बनाये थे. राहुल की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 20 ओवर में 206 रन बनाया था. जवाब में आरसीबी की टीम 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच हुए 25 मुकाबले

आईपीएल में आज से पहले दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी रहा है. पंजाब की टीम ने 25 में से 13 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी की टीम ने 12 मैच जीते.

email
TwitterFacebookemailemail

इन खिलाड़ियों में चुना जाएगा प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदास पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा.

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने अपनी कमजोरी पर किया है होम वर्क

आरसीबी के प्रदर्शन में निरंतर सुधार होता जा रहा है. पिछले कई वर्षों में पहली बार लग रहा है कि वह गेंदबाजी की अपनी कमजोरी से उबर गया है. वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी बेहद प्रभावी रही है जबकि क्रिस मॉरिस के चोट से वापसी करने के बाद उनके तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम में लगातार बदलाव भी पंजाब की असफलता कारण

किंग्स इलेवन पंजाब के खराब प्रदर्शन के पीछे एक कारण सही संतुलन तैयार करने के प्रयास में लगातार बदलाव भी हो सकता है. टीम में लगातार बदलाव किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय

पंजाब के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय है, क्योंकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विशेषकर डैथ ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में, फिर भी टीम 8वें नंबर पर

किंग्स इलेवन कप्तान केएल राहुल (387 रन) और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (337 रन) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचली पायदान पर है. दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में दिख सकता है गेल का तूफान

शारजाह में आज अगर गेल की वापसी होती है, यहां सिक्सर किंग का एक बार फिर तूफान दिख सकता है. वैसे इस 41 वर्षीय बल्लेबाज के लिये पहली गेंद से ही हावी होना आसान नहीं होगा क्योंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं. गेल को पिछले दो मैचों में खेलना था लेकिन ‘फूड पॉइजनिंग' के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा. अब जबकि वह पूरी तरह से फिट हैं तब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें किसकी जगह पर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह का विकेट हुआ धीमा

पंजाब और आरसीबी का मुकाबला आज शारजाह के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. शुरुआत में यहां जमकर स्कोर बने. बड़े-बड़े छक्के और चौके लगे, लेकिन अब यहां का विकेट धीरे धीरे धीमा पड़ता जा रहा है, लेकिन छोटा मैदान होने के कारण आज भी बल्लेबाज जमकर आतिशबाजी कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को हर हाल में चाहिए जीत

किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाये हैं. उसने जो सात मैच खेले हैं उनमें से छह में उसे हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाये रखने के लिये उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन को अब गेल पर भरोसा, आरसीबी पर हर हाल में चाहिए जीत

अब तक ऑलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रहा किंग्स इलेवन पंजाब विस्फोटक क्रिस गेल के सहारे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैच से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने का प्रयास करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद बेंगलुरु और पंजाब के बीच कड़ा मुकाबला

अब से कुछ देर बाद पंजाब और बेंगलुरु की टीम के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. आज के मैच में चौको और छक्कों की बरयात होने की उम्मीद है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें