1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 csk vs srh live score latest update match 29 updates dream 11 ipl 2020 live score online live commentary dubai international cricket stadium latest news today watson rayudu warner dhoni aaj kaoun jetega avd

IPL 2020, CSK vs SRH Live Score : चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को 20 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को 20 रन से हराया
चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को 20 रन से हराया
PTI PHOTO

IPL 2020, dream11 ipl 2020, dream11 ipl 2020 live score, IPL 2020 news, IPL 2020 updates, Chennai Super Kings, Sunrisers Hyderabad, CSK, SRH आईपीएल 2020 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया. चेन्नई के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 147 रन ही बना पायी. चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

लगातार दो हार के बाद चेन्नई की शानदार वापसी

चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार दो हार के बाद शानदार वापसी की. केकेआर से 10 रन और बेंगलुरु से 37 रन से हारने के बाद चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी उम्मीद को जिंदा रखा. हालांकि इस जीत के बाद भी चेन्नई प्वाइंट टेबल पर हैदराबाद से नीचे ही है. लेकिन एक पायदान ऊपर चढ़ने में कामयाबी हासिल की. चेन्नई शानदार जीत के बाद प्वाइंट टेबल पर अब 6ठे स्थान पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाया. कर्ण शर्मा और ब्रावो ने दो-दो विकेट चटकाये. सैम करन , जडेजा और ठाकुर ने एक-एक विकेट लिये. चेन्नई के फील्डरों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और मनीष पांडे को ब्रावो ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की हैदराबाद पर रॉयल जीत

आईपीएल 2020 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया. चेन्नई के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 147 रन ही बना पायी. चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 8वां झटका, नदीम ब्रावो के शिकार

हैदराबाद को 20 ओवर की तीसरी गेंद पर 8वां झटका लगा. ब्रावो ने नदीम को 5 रन पर आउट किया. नदीम के बाद नटराजन बल्लेबाजी के लिए आये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 7वां झटका, राशिद खान 14 रन पर आउट

हैदराबाद को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 7वां झटका लगा. ठाकुर ने राशिद खान को 14 रन पर दीपक चाहर के हाथों कैच आउट कराया. खान के आउट होने के बाद संदीप शर्मा बल्लेबाजी के लिए आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 6ठा झटका, विलियमसन अर्धशतक बनाकर आउट

हैदराबाद को 6ठा झटका लगा है. केन विलियमसन 39 गेंदों में 7 चौके की मदद से 57 रन बनाकर कर्ण शर्मा के शिकार हुए. विलियमसन के आउट होने के बाद राशिद खान बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को पांचवां झटका, विजय शंकर 12 रन पर आउट

ब्रावो ने हैदराबाद को पांचवां झटका दिया है. उन्होंने विजय शंकर को 12 के स्कोर पर जडेजा के हाथों कैच आउट कराया. शंकर ने 1 छक्के की मदद से 7 गेंदों में 12 रन बनाया. ब्रावो के ओवर में विलियमसन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. विलियमस ने 37 गेंदों में 5 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को चौथा झटका, प्रियम गर्ग 16 रन पर आउट

हैदराबाद को 15वें ओवर में चौथा झटका लगा है. प्रियम गर्ग 18 गेंदों में एक चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. गर्ग को कर्ण शर्मा ने जडेजा के हाथों कैच आउट कराया. गर्ग के आउट होने के बाद विजय शंकर बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विलियमसन की विस्फोटक बल्लेबाजी, अर्धशतक के करीब पहुंचे

विलियमसन इस समय शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 5 चौके की मदद से वो अपने अर्धशतक के करीब पहुंच चुंके हैं. 14 ओवर में हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट पर 93 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को तीसरा झटका, बेयरस्टो 23 रन पर जडेजा के शिकार

रविंद्र जडेजा ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया. जडेजा ने अपने दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया. बेयरस्टो ने 2 चौकों की मदद से 24 गेंदो में 23 रन बनाये. बेयरस्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए गर्ग आये हैं. हैदराबाद का स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट पर 60 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो झटकों के बाद बेयरस्टो और विलियमसन ने हैदराबाद को संभाला

दो बड़े झटके बाद जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन ने हैदराबाद की टीम को संभाल लिया है. दोनों सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया है. 8 ओवर में हैदराबाद को स्कोर दो विकेट पर 52 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, मनीष पांडे को ब्रावो ने रन आउट किया

हैदराबाद को चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. वॉर्नर की जगह बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे को ब्रावो ने रन आउट किया. सैम करन की गेंद पर मनीष पांडे ने मिड ऑफ की दिशा में शॉट खेला और रन के लिए भागे, लेकिन वहां पर पहले से चौकन्ना ब्रावो ने नॉन स्ट्राइक एंड पर विकेट बिखेर दी. पांडे क्रीज पर नहीं पहुंच पाये थे. इस तरह हैदराबाद को एक ही ओवर में दो झटका लगा. मनीष पांडे ने 3 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को बड़ा झटका, वॉर्नर 9 रन पर आउट

हैदराबाद को सैम करन ने बहुत बड़ा झटका दिया है. अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर सैम करन ने वॉर्नर को खुद कैच आउट किया. वॉर्नर ने 13 गेंदों में केवल 9 रन बनाये. वॉर्नर के आउट होने के बाद मनीष पांडे बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरू, पहले ओवर में 4 रन

चेन्नई के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम की बल्लेबाजी शुरू हो गयी है. पहले ओवर में केवल 4 रन बने. ओपनिंग करने वॉर्नर और बेयरस्टो आये हैं. चेन्नई की ओर से पहला ओवर में दीपक चाहर ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की गेंदबाजी शानदार, तीन गेंदबाजों ने चटकाये दो-दो विकेट

हैदराबाद की गेंदबाजी अच्छी रही. संदीप शर्मा, खलील अहमद और नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाये. हालांकि खलील सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 45 रन दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन और रायडू ने सबसे अधिक रन बनाये, धौनी ने भी दिखाया दम

चेन्नई की ओर से वॉटसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाये, जिसमें उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और 1 चौके व 3 छक्के जमाये. वॉटसन के अलावा रायडू ने 34 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाये. सैम करन जो आज ओपनिंग करने आये, उन्होंने 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 रन बनाये. धौनी ने 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये. जबकि जडेजा 10 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने हैदराबाद को जीत के लिए दिया 168 रन का लक्ष्य

चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को 6ठा झटका, धौनी के बाद ब्रावो भी आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 6ठा झटका लगा है. महेंद्र सिंह धौनी 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर आउट हुए. आउट होने से पहले धौनी ने नटराजन की गेंद पर लंबा छक्का लगाया था. नटराजन के उसी ओवर में ब्रावो बिना रन बनाये आउट होकर पवेलियन लौट गये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, वॉटसन 42 रन पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 17वें ओवर में शेन वॉटसन के रूप में चौथा झटका लगा. वॉटसन को नटराजन ने मनीष पांडे के हाथों कैच कराया. वॉटसन ने 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 गेंदों में 42 रन बनाया. वॉटसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए जडेजा आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरा झटका, अंबाती रायडू 41 रन पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 16वें ओवर में तीसरा झटका लगा है. अंबाती रायडू खलील अहमद के तीसरे और पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. रायडू ने 34 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के जमाये. रायडू का कैच डेविड वॉर्नर ने लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई का स्कोर 100 के पार

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 14 ओवर में 100 के पार पहुंच चुका है. जबकि उसके दो महत्वपूर्ण बल्लेबाज डुप्लेसिस और सैम करन आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. चेन्नई का स्कोर 14 ओवर में दो विकेट पर 102 रन है. इस समय रायडू और वॉटसन बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

8 ओवर में चेन्नई का स्कोर दो विकेट पर 61 रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिया है. दो खिलाड़ी फॉफ डुप्लेसिस और सैम करन पवेलियन लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, सैम करन 31 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 5वें ओवर में दूसरा झटका लगा है. संदीप शर्मा ने सैम करन को अपना शिकार बनाया. सैम करन ने 21 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन बनाये. करन के आउट होने के बाद अंबाती रायडू बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

खलील अहमद के ओवर में सैम करन की आतिशी बल्लेबाजी

खलील अहमद के ओवर में ओपनिंग करने आये सैम करन ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और 20 रन जमाये. खलील के ओवर में करन ने दो छक्के और दो चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को बड़ा झटका, फॉफ डुप्लेसिस शून्य पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर बड़ा झटका लगा है. तीसरे ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. फॉफ को संदीप शर्मा ने बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया. फॉफ के आउट होने के बाद शेन वॉटसन बल्लेबाजी करने आये हैं. दो ओवर में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 11 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने बैटिंग ऑर्डर में किया बड़ा बदलाव, सैम करन ओपनिंग करने उतरे

चेन्नई सुपर किंग्स ने आज अपने बैटिंग ऑर्डर में बड़ा बदलाव किया है. सैम करन फॉफ डुप्लेसिस के साथ बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई और हैदराबाद में एक-एक बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अंतिम एकादश में एक एक बदलाव किये. चेन्नई ने एन जगदीशन की जगह पीयूष चावला जबकि हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा की जगह शाहबाज नदीम को शामिल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

फॉफ डुप्लेसिस की नजर आईपीएल में खास रिकॉर्ड पर

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस आज आईपीएल में खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. आज अगर डुप्लेसिस 54 रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में उनके 2000 रन पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी खास रिकॉर्ड से केवल एक कदम दूर

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आज हैदराबाद के खिलाफ एक अनोखे रिकॉर्ड बना सकते हैं. आज के मैच में अगर धौनी एक विकेट लेते हैं, तो आईपीएल में उनके 150 विकेट पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

19 रन बनाते ही वॉर्नर आईपीएल रन देंगे इतिहास

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के पास आज आईपीएल में एक बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका है. आज चेन्नई के खिलाफ वॉर्नर अगर 19 रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में उनके 5000 रन पूरे हो जाएंगे. आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले वो पहले विदेशी और चौथे ऑवर ऑल बल्लेबाज बन जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धौनी (विकेट कीपर / कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद संभावित एकादश : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (वकेट कीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान। संदीप शर्मा, टी नटराजन, खलील अहमद

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित एकादश: शेन वॉटसन, एन जगदीसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, सैम कुरेन, एमएस धौनी , रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक जहर, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के खिलाफ वॉर्नर और राशिद खान का रिकॉर्ड शानदार

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और स्पिनर राशिद खान का रिकॉर्ड शानदर रहा है. वॉर्नर ने अब तक चेन्नई के खिलाफ 445 रन बनाये हैं, जिसमें उन्होंने 6 अर्धशतक भी लगाये हैं. दूसरी ओर गेंदबाजी में राशिद खान का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. राशिद खान ने चेन्नई के खिलाफ 6 विकेट चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्वाइंट टेबल में सीएसके 7वें नंबर पर, हैदराबाद 5वें स्थान पर

चेन्नई की टीम इस समय 7 में से 5 मैच हारकर अंक तालिका में 7वें नंबर पर बनी हुई है. पिछले 2 मैचों से चन्नई को जीत का इंतजार है. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम 3 मैच जीतकर 6 अंक लेकर अंक तालिका में 5वें स्थान पर मौजूद है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को आज का मैच जीतना होगा हर हाल में

महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो आज का मैच हर हाल में जीतना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद के खिलाफ वॉटसन, धौनी, रायडू और ब्रावो का रिकॉर्ड बेहतर

हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी शेन वॉटसन, रायडू और ब्रावो का रिकॉर्ड शानदार रहा है. वॉटसन ने अब तक हैदराबाद के खिलाफ 523 रन बनाये हैं, रायडू ने 447 रन, धौनी ने 395 रन बनाये. हैं. वहीं ब्रावो ने 12 मैचों में अब तक 17 विकेट चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबई में कैसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

आज दोनों टीमों के बीच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होना है. यहां दोनों टीमें अब तक 6-6 मैच खेले हैं. जिसमें हैदराबाद की टीम ने 4 मैच जीते हैं और केवल दो मैच हारे हैं. वहीं चेन्नई की टीम यहां 3 मैच हारे हैं, तो 3 मैच हारे भी हैं. यानी चेन्नई का इस मैदान पर प्रदर्शन बराबरी का रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले हुए हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. 13 मैचों में चेन्नई की टीम ने 9 बार जीत दर्ज की है. वहीं हैदराबाद की टीम केवल 4 मैच ही जीत पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद ने पिछले मुकाबले में चेन्नई को दी थी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 में इससे पहले भी दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं. जिसमें हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा था. 2 अक्टूबर को खेले गये मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाया था. जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर केवल 157 रन ही बना पायी थी. उस मैच में कप्तान धौनी 47 रन बनाकर नाबाद रहे थे, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद से पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे धौनी के धुरंधर

चेन्नई की टीम आज के मुकाबले में हैदराबाद से पिछली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी. मौजूदा आईपीएल सीजन में हैदराबाद की टीम ने पिछले मैच में चेन्नई को 7 रन से हराया था. धौनी की अगुआई वाली चेन्नई की टीम पांच मैच हारकर काफी दबाव में है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें