25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indonesia Open 2024: क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन का मुकाबला डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा

Indonesia Open 2024: लक्ष्य सेन ने जापान के केंटा निशिमोटो को हराकर इंडोनेशिया ओपन 2024 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और अगले दौर में उनका सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा.

Indonesia Open 2024: भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रवेश किया है. उन्होंने जापान के केंटा निशिमोटो को 21-9, 21-15 से हराया. यह जीत सेन की टूर्नामेंट में पहली बड़ी जीत है और अब उनका सामना शुक्रवार, 7 जून को क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के चौथे वरीय एंडर्स एंटोनसेन से होगा.

लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन

सेन का प्रभावशाली प्रदर्शन टूर्नामेंट में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए एकमात्र अच्छा प्रदर्शन था. उनके साथी भारतीय शटलर्स, ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद, साथ ही तनिषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा, सभी महिला युगल प्रतियोगिता से बाहर हो गए. बी सुमित रेड्डी और सिक्की रेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी भी चीन के सिवेई झेंग और याकिओंग हुआंग के खिलाफ अपना मैच हार गई. पुरुष एकल में, प्रियांश राजावत ने थाईलैंड के मौजूदा विश्व चैंपियन कुनलावुत विटिडसर्न के खिलाफ अच्छा मुकाबला किया, लेकिन अंततः 10-21, 17-21 से हार गए.

Image 43
Indonesia open 2024: lakshay sen

असाधारण डिफेन्स सेन की ताकत

निशिमोटो पर सेन की जीत उनके असाधारण डिफेन्स तकनीक का प्रमाण थी. उनके कोच विमल कुमार ने सेन की रिफ़्लेक्स डिफेंस को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो मैच में निर्णायक साबित हुआ. सेन के स्मार्ट गेम और रिफ़्लेक्स ने उन्हें निशिमोटो के हमलों का अनुमान लगाने और उनका मुकाबला करने में सक्षम बनाया, जिसके परिणामस्वरूप 45 मिनट का मैच सेन के पक्ष में समाप्त हुआ.एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ सेन का आगामी क्वार्टरफाइनल मैच उनके कौशल का एक महत्वपूर्ण परीक्षण होगा. डेनमार्क के चौथे वरीय एंटोनसेन का टूर्नामेंट में एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है और वह सेन के लिए कड़ी चुनौती पेश करेंगे. हालांकि, सेन का आत्मविश्वास और रक्षात्मक कौशल उन्हें इस मैच को जीतने और संभावित रूप से सेमीफाइनल में आगे बढ़ने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

Also Read: T20 World Cup: पाक को हराकर अमेरिका ने रचा इतिहास, Video में देखें सुपर ओवर का पूरा रोमांच

T20 World Cup: आयरलैंड के खिलाफ स्टेडियम में लगे ‘कोहली को बॉलिंग दो’ के नारे, देखें वीडियो

टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय के रूप में, सेन पर अच्छा प्रदर्शन करने और भारत के लिए जीतने का दबाव होगा. एंटोनसेन के खिलाफ उनके क्वार्टर फाइनल मैच पर प्रशंसकों और कोचों की नज़र रहेगी, और यह देखना दिलचस्प होगा कि सेन इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं. सेन टूर्नामेंट में आगे बढ़ने और भारत को गौरव दिलाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें