27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: पाक को हराकर अमेरिका ने रचा इतिहास, Video में देखें सुपर ओवर का पूरा रोमांच

T20 World Cup 2024: नौसिखिया अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. सुपर ओवर में खेल का परिणाम आया जो अमेरिका के पक्ष में था. पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद उनकी काफी आलोचनाएं हो रही हैं.

T20 World Cup: गुरुवार को संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया. यह मुकाबला सुपर ओवर तक चला और अमेरिका ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मैच में पाकिस्तान हर मोर्चे पर कमजोर साबित हुआ. अमेरिकी क्रिकेटर्स ने अपने जुझारूपन से इस मुकाबले का परिणाम अपनी ओर मोड़ दिया. पाकिस्तान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में 20 ओवरों में 159 रन बनाए. जवाब में अमेरिका ने आखिरी गेंद पर स्कोर बराबर कर लिया. सुपर ओवर में पाक के अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 18 रन लुटाए. इसमें कई वाइड और घबराहट में ओवरथ्रो से दिए गए रन शामिल थे. पाकिस्तान सुपर ओवर में केवल 13 रन ही बना सकी. अमेरिका के जीत के हीरो उसके गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर थे.

भारतीय मूल के गेंदबाज ने किया कमाल

भारत में जन्मे तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने सुपर ओवर में धैर्य बनाए रखा. अंत में 2022 टी20 विश्व कप की उपविजेता और 2009 की चैंपियन पाकिस्तान हार गई. बाबर आजम की पाकिस्तान का स्कोर तीन गेंद पर 5-0 था, जिसके बाद नेत्रवलकर ने इफ्तिखार अहमद को कुमार के हाथों डीप में शानदार कैच कराया. और जब आखिरी गेंद पर सात रन की जरूरत थी, तब शादाब खान छक्का नहीं लगा सके. इसके कारण दूसरे सुपर ओवर की जरूरत नहीं पड़ी. जीत के बाद अमेरिकी टीम और उनके घरेलू फैंस ने जबरदस्त जश्न मनाया.

T20 World Cup: अमेरिका ने पाकिस्तान को रौंदा, सुपर ओवर में हुआ बड़ा उलटफेर

T20 World Cup: न्यूयॉर्क की पिच पर आया ICC का बयान, कहा – हम सुधार का हर संभव प्रयास कर रहे हैं

अमेरिकी कप्तान ने जीत को बताया ऐतिहासिक

संयुक्त राज्य अमेरिका के कप्तान मोनंक पटेल ने जीत के बाद कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है. मोनंक ने खुद कप्तानी पारी खेली और शानदार 50 रन बनाए. इसकी मदद से ही उनकी टीम स्कोर बराबर करने में कामयाब रही. मोनंक ने आगे कहा कि हमारे लिए पाकिस्तान को हराना बहुत बड़ी बात है. हम पहली बार उनके खिलाफ खेल रहे थे. मुझे इस बात पर गर्व है कि हमने ऐसा खेला. पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक यह एक बेहतरीन टीम प्रयास था. इससे पहले पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 7 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेत्रवलकर ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

पाकिस्तान की हो रही आलोचना

जीत की ओर बढ़ रही संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम उस समय हार के कगार पर पहुंच गई थी जब उसे पारी की अंतिम तीन गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी. लेकिन कनाडा पर पहले ग्रुप मैच में जीत के हीरो रहे आरोन जोन्स ने हारिस राउफ की गेंद पर छक्का लगाया. फिर आखिरी गेंद पर नितीश कुमार ने चौका जड़ा और स्कोर बराबर कर लिया. पाकिस्तान की हार के बाद टीम की काफी आलोचना हो रही थी. मैच के दौरान खिलाड़ियों में तालमेल की कमी देखने को मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें