26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: न्यूयॉर्क की पिच पर आया ICC का बयान, कहा – हम सुधार का हर संभव प्रयास कर रहे हैं

T20 World Cup: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच ऐसी है कि रोहित शर्मा को चोटिल होकर रिटायर हर्ट होना पड़ा. पिच पर लगातार असमान उछाल देखने को मिल रही है. इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान को अपना मैच खेलना है. बल्लेबाज चोट को लेकर चिंतित हैं.

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की काफी आलोचनाएं हो रही हैं. ड्रॉप-इन पिच पर अलग-अलग उछाल और अतिरिक्त सीम मूवमेंट देखने को मिली है. दो मैच में कोई भी टीम 100 के स्कोर के पार नहीं पहुंच पाया. तेज गेंदबाजों को खतरनाक उछाल मिल रही है. बल्लेबाजों के लिए यह परिस्थिति काफी पेचिदा है. भारत और आयरलैंड के मुकाबले में भी कई बल्लेबाजों को चोटें आई हैं. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी इसी स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमें चोटों को लेकर चिंतित हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि बीसीसीआई ने आईसीसी से स्थान में परिवर्तन की मांग की है. लेकिन आईसीसी ने अब तक इस पर कोई फैसला नहीं किया है. अब आईसीसी की ओर से पिच को लेकर बयान जारी किया गया है.

आईसीसी ने कही यह बात

आईसीसी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि टी20 इंक और आईसीसी ने माना है कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उतनी निरंतरता से नहीं खेली हैं, जितनी हमें उम्मीद थी. विश्व स्तरीय ग्राउंड्स की टीम बुधवार के खेल के समापन के बाद से ही स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव पिचें प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों के पास शानदार तेज गेंदबाज हैं. अगर पिच इसी तरह व्यवहार करती है तो बल्लेबाजों के चोटिल होने का खतरा बढ़ जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिच की आलोचना की है.

T20 World Cup: आयरलैंड के खिलाफ स्टेडियम में लगे ‘कोहली को बॉलिंग दो’ के नारे, देखें वीडियो

T20 World Cup: ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कोच ने टॉप 3 बैटर के बहस को कर दिया खत्म

अमेरिका पहली बार बना है मेजबान

पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट के वैश्विक आयोजन का मेजबान बना है. इसके लिए पिचें दूसरी जगह तैयार की गई थी और उन्हें यहां के स्टेडियम में प्लांट किया गया है. लेकिन पिचों का व्यवहार समझ से परे हैं. आम तौर पर टी20 टूर्नामेंट में पिचे बल्लेबाजों के अनुकूल होती हैं. कहीं अगर गेंदबाजों के अनुकूल भी पिचें होती हैं तो भी असमान उछाल देखने को नहीं मिलता. टर्न से बल्लेबाजों को अधिक परेशानी नहीं होती है, लेकिन असमान उछाल से उनके चोटिल होने का खतरा काफी बढ़ जाता है.

रिटायर हर्ट हुए रोहित शर्मा

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक ऐसी ही गेंद पर आउट हुए, जिसकी उछाल असमान थी. मैच के दौरान दोनों टीमों के बल्लेबाजों को चोटें आईं. कप्तान रोहित शर्मा बाजू में चोट लगने के बाद अर्धशतक बनाकर रिटायर हर्ट हो गए. विश्व क्रिकेट और बीसीसीआई हमेशा खिलाड़ियों की चोट को लेकर चिंतित रहता है, ऐसे में इन पिचों में इतने बड़े आयोजन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. एक गेंद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कंधे पर भी लगी थी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत और पाकिस्तान के मैच में पिच का व्यवहार कैसा रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें