26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कोच ने टॉप 3 बैटर के बहस को कर दिया खत्म

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ रहे हैं. उनकी जगह पर ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर प्रमोट किया गया है. अब तक दो मैचों में पंत ने तीन नंबर पर शानदार बल्लेबाजी की है. वह आगे भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड पर 8 विकेट से जीत जरूर दर्ज कर ली है, लेकिन टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों पर बहस अब भी जारी है. लेकिन टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम में तीसरे स्थान पर बने रहने की संभावना की पुष्टि कर दी है. नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप ने सभी को चौंका दिया. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए यशस्वी जायसवाल की जगह विराट कोहली को भेजा.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्या

विराट कोहली के ओपनिंग करने के बाद लोग उम्मीद कर रहे थे कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को भेजा जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गए और उन्होंने नाबाद रहते हुए भारत को मैच जीता दी. मैच के बाद विक्रम राठौर ने संकेत दिया कि पंत इस भूमिका में बने रह सकते हैं क्योंकि वह बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजी संयोजन के लिए आदर्श हैं. पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद पचासा जड़ा था.

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली की जमकर की तारीफ, बताया क्रिकेट आइकन

T20 World Cup: न्यूयॉर्क की पिच ने बढ़ाई भारत और पाकिस्तान की चिंता, बल्लेबाजों के चोटिल होने का डर

विक्रम राठौड़ ने कही यह बात

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौड़ ने कहा कि वह (ऋषभ पंत) वाकई अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. उसने जो दो मैच खेले हैं, उनमें वह वाकई बहुत अच्छा दिख रहा है. इसलिए इस समय वह हमारा नंबर तीन का बल्लेबाज है और यह बात और अच्छी है कि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है. पंत ने दिसंबर 2022 में जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है आईपीएल 2024 में पंत ने फिटनेस हासिल की और टीम के साथ वर्ल्ड कप खेलने चले आए हैं

भारत ने 8 विकेट से आयरलैंड को हराया

पिच की अप्रत्याशित उछाल से निपटने में उन्हें संघर्ष करना पड़ा और यहां तक ​​कि उनके हाथ पर चोटें भी आईं. लेकिन कुल मिलाकर, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चौका लगाकर टीम को 12.2 ओवर में जीत दिला दी. उनका दूसरा छक्का भी उनकी बल्लेबाजी का एक शानदार नमूना था. उन्होंने गेंद को आसानी से रिवर्स स्कूप द लेंथ के जरिए विकेटकीपर के सिर के ऊपर से फैंस के पास पहुंचा दिया. भारत अब 9 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा.

आयरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें