1. home Hindi News
  2. sports
  3. cristiano ronaldo becomes first person to reach 300 million followers on instagram and charges over rs 6 crore for just one post rkt

सोशल मीडिया से कमाई में भी सबसे आगे हैं रोनाल्डो, इंस्टाग्राम के हर पोस्‍ट से कमाते हैं इतनी बड़ी रकम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cristiano Ronaldo Instagram Followers
Cristiano Ronaldo Instagram Followers
फोटो - इंस्टाग्राम

Cristiano Ronaldo Instagram Followers: महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) खेल के मैदान पर तो रिकार्ड बनाते रहते हैं मगर इस बार सोशल मीडिया की दुनिया में इतिहास रच दिया. सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनकर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. वह पिछले कुछ समय से फोटो-ब्लॉगिंग पोर्टल पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी रहे हैं.

200 और 250 मिलियन का आंकड़ा पार करने वाले पहले व्यक्ति रोनाल्डो के बाद सूची में द रॉक का स्थान है. WWE सुपरस्टार से हॉलीवुड अभिनेता बने इस अभिनेता के 246 मिलियन फॉलोअर्स हैं. लियोनेल मेसी शीर्ष 10 की सूची में एक और खिलाड़ी हैं. बार्सिलोना फॉरवर्ड को 219 मिलियन से अधिक यूजर्स फॉलो करते हैं. वही भारतीय कप्तान कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले सेलेब्रिटी हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं.

बता दें कि रोनाल्डो इस सोशल मीडिया पोर्टल से ही करोड़ों रुपये का कारोबार करते हैं. एक रिपोर्ट्स की मानें तो पुर्तगाली फुटबॉलर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 6,57,95,334 रुपये की आसमान छूती रकम वसूलते हैं. बता दें कि इंस्टाग्राम विज्ञापनों के लिहाज से भी सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्मों में से एक के रूप में उभरा है और मशहूर हस्तियों अपने सोशल मीडिया अकाउंट से विभिन्न ब्रांडो को प्रमोट करती हैं. रोनाल्डो जो मैदान पर सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, ने खुद के लिए सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया व्यक्तित्व के रूप में भी जगह बनाई है. उन्होंने मार्च 2019 से मार्च 2020 के बीच इंस्टाग्राम पर उत्पादों का एड करके $50 मिलियन से अधिक की कमाई की.

रोनाल्डो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और प्रशंसकों की दिलचस्पी बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं. वह ट्विटर और फेसबुक पर भी काफी लोकप्रिय हैं. शीर्ष 10 की सूची में एकमात्र खिलाड़ी, रोनाल्डो को ट्विटर पर 92 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. अपने फेसबुक पेज पर 100 मिलियन से अधिक लाइक्स वाले एकमात्र खिलाड़ी, रोनाल्डो को उस प्लेटफॉर्म पर 148 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं. रोनाल्डो की बढ़ती लोकप्रियता के कारण वह आने वाले वर्षों में कई रिकॉर्ड हासिल कर सकते हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें