1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final virat kohli ravindra jadeja have faced new zealands kane williamson and tim southee in the u19 world cup semifinal will clash again after 13 years avd

WTC Final : U19 WC में कोहली, जडेजा का न्यूजीलैंड के इन दो खिलाड़ियों से हो चुका है सामना, 13 साल बाद फिर होगी भिड़ंत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final
WTC Final
twitter

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से 22 जून तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. जिसके लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम 3 जून को साउथम्पटन पहुंच चुकी है.

फाइनल मुकाबले को लेकर खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट फैन्स भी बेकरार हैं. आईसीसी ने पहली बार इस चैंपियनशिप का आयोजन किया है. दो साल से अधिक समय से जारी इस टूर्नामेंट में क्रिकेट खेलने वाली सभी दिग्गज टीमों को हराकर न्यूजीलैंड और भारत की टीमें फाइनल में पहुंची हैं. वैसे में इसका रोमांच चरम पर होना लाजमी है.

फाइनल में टीम इंडिया की अगुआई विराट कोहली करेंगे, तो न्यूजीलैंड की कमान केन विलियमसन के पास होगी. दोनों कप्तान लंबे समय के बाद आईसीसी के बड़े मुकाबले में एक बार फिर से आमने-सामने होंगे. अंडर19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों की भिड़ंत हो चुकी है. इन दोनों के अलावा भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और न्यूजीलैंड के टिम साउथी भी 2008 के अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आमने-सामने हो चुके हैं.

इन 13 सालों में काफी कुछ बदल चुका है. उस समय चारों खिलाड़ी कम उम्र के थे और आज सभी की उम्र 30 पार कर चुकी है. इस समय सोशल मीडिया में सभी की तसवीरें वायरल हो रही हैं. 2008 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीइनल में हराया था. 27 फरवरी 2008 को खेले गये मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर केवल 205 रन ही बना पायी.

जवाब में श्रीवत्स गोस्वामी के 51 और विराट कोहली के 43 रनों की पारी के दम पर भारत ने 41.3 ओवर में 7 विकेट पर 191 रन बनाया और डकवर्थ ल्युईस विधि के आधार पर न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराया. हालांकि 13 सालों में काफी कुछ बदल चुका है. इसबार दोनों टीमें बराबर की मानी जा रही हैं. अब देखना है कि विराट कोहली 13 साल पहले के इतिहास को फिर से दोहरा पायेंगे.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें