1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final india vs new zealand 8 runs in 54 balls dale steyn gave such advice on cheteshwar pujaras slow batting avd

WTC Final : 54 गेंदों में 8 रन, पुजारा की धीमी बल्लेबाजी पर डेल स्टेन ने दे दी ऐसी सलाह

WTC Final, India vs new zealand, Dale Steyn, Cheteshwar Pujara slow batting इंग्लैंड के साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand ) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final ) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. बारिश के कारण पहला दिन खेल शुरू नहीं हो पाया. जबकि दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का भी खेल बाधित हुआ. दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 146 रन बनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final
WTC Final
twitter

इंग्लैंड के साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand ) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final ) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. बारिश के कारण पहला दिन खेल शुरू नहीं हो पाया. जबकि दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का भी खेल बाधित हुआ. दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 146 रन बनाया.

भारतीय पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बेहद धीमी बल्लेबाजी, जिससे आलोचना के शिकार हो रहे हैं. पुजारा ने 54 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौकों की मदद से 8 रन बनाये. पुजारा का स्ट्राइक रेट 14.81 का रहा. पुजारा की धीमी बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 36 गेंदों का सामना करने के बाद चौका लगाकर अपना खाता खोला.

इधर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने की है. उन्होंने कहा, पुजारा को स्ट्राइक रोटेट करना चाहिए था. स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि जब भी वह इस पारी के वीडियो विश्लेषण को देखेंगे तो महसूस करेंगे की ऐसी गेंदें थी जहां वह रन लेकर छोर बदल सकते थे.

डेल स्टेन ने आगे कहा, मैंने स्कोर में 0, 0, 0, 0, 0, 4, 4, 0, 0, 0, 0, 0 के आंकड़े को देखा और फिर विकेट गिरा. उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि 50 गेंदों में पुजारा स्ट्राइक रोटेट कर सकते थे.

स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार आलोचना के शिकार हो रहे पुजारा

चेतेश्वर पुजारा कुछ दिनों से अपनी बल्लेबाजी और स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार आलोचना के शिकार हो रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी पर कई पूर्व क्रिकेटर सवाल उठाते रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें