1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship if wtc final ends in a draw tie or washout then who will become test champions india or new zealand rkt

भारत और न्यूजीलैंड का WTC Final अगर ड्रा-टाई या बारिश से धुला तो कौन बनेगा टेस्ट चैंपियन?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ या टाई पर होगा खत्म ?
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ या टाई पर होगा खत्म ?
twitter

India vs New zealand WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले साउथैम्पटन में जमकर बरसात हो रही है. बता दें कि मैच के दौरान बारिश की संभावना जतायी गयी थी. पहले दिन से लेकर मैच के अंतिम दिन तक ठोड़ी और अधिक बारिश हो सकती है. अब सबसे बड़ा सवाल है कि अगर बारिश के बाधा के कारण अगर मैत टाई होता है तो इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के विजेता का नतीजा कैसे निकलेगा.

WTC फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर क्या होगा?

आपको बता देते हैं कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया है कि मैच अगर ड्रा या टाई होता है तो फिर चैंपियन का फैसला कैसे होगा. आईसीसी के मुताबिक दोनों टीमों को संयुक्‍त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं, अगर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल बारिश से भी धुल जाता है और बिना किसी नतीजे के खत्‍म होता है तो भी भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों टीमों को चैंपियन माना जाएगा. मैच ड्रॉ रहने पर बराबर बंटेगी राशि अगर मैच ड्रॉ रहता है या बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाता है, तो दोनों टीमों को 12-12 लाख डॉलर (8.78-8.78 करोड़ रुपये) दिए जायेंगे.

बता दें कि आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा है. 23 जून की तारीख को रिजर्व रखा गया है. वहीं अगर दो सेशन का खेल बारिश के कारण प्रभावित हो अगले दिन मैच को एक घंटा पहले भी शुरू किया जा सकता है. वहीं चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अगर दोनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन करती हैं और पांचवें दिन तक मैच का कोई फैसला नहीं होता है, तो वैसी स्थिति में दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें