1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. when rishabh pant reached childhood coach tarak sinha home apologizing at 330 am know what happened then avd

जब ऋषभ पंत नाराज कोच से माफी मांगने पहुंच गये सुबह 3:30 बजे घर, जानें फिर क्या हुआ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब ऋषभ पंत नाराज कोच से माफी मांगने पहुंच गये सुबह 3:30 बजे घर
जब ऋषभ पंत नाराज कोच से माफी मांगने पहुंच गये सुबह 3:30 बजे घर
twitter

महेंद्र सिंह धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद टीम इंडिया में विकेट कीपर बल्लेबाज की कुछ दिनों तक भारी कमी हो गयी थी, लेकिन अब ऋषभ पंत ने काफी हद तक धौनी की कमी को पूरा कर दिया है. पंत को फॉर्म में लौटने में थोड़ा समय लगा, लेकिन उन्होंने अब वो पूरी तरह से टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह बना ली है.

पंत फिलहाल इंग्लैंड दौरे के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है.

बहरहाल पंत को लेकर एक खबर इस समय मीडिया में तेजी से चल रही है. दरअसल पंत के बचपन के कोच ने युवा विकेट कीपर बल्लेबाज को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पंत के कोच तारक सिन्हा ने क्रिकेटनेक्स्ट डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि पंत बचपन से ही काफी मेहनती रहे हैं.

उन्होंने पंत से जुड़े एक वाकये का जिक्र करते हुए बताया कि एक बार मेरे क्लब सोनेट के लिए खेलते समय पंत से मैं काफी गुस्सा हो गया था. मेरे गुस्से होने से पंत को रातभर निंद नहीं आयी. तक उसने सुबह 3:30 बजे ही मेरे वैशाली स्थित आवास पर पहुंच गया और माफी मांगी.

कोच तारक सिन्हा ने बताया कि पंत ने उनसे उस समय कहा था कि उन्हें इस तरह से इतने गुस्से में कभी नहीं देखा था. वो अपनी गलती के लिए माफी मांगना चाहते हैं. तारक सिन्हा ने बताया कि पंत के सुबह-सुबह पहुंचने पर उनके घर वाले भी काफी नाराज हुए. सभी ने कहा कि क्यों इस बच्चे को परेशान कर रहे हैं.

मालूम हो पंत के कैरियर को तराशने में कोच तारक सिन्हा की अहम भूमिका रही है. तारक सिन्हा न केवल पंत को बल्कि शिखर धवन, आशीष नेहरा, आकाश चोपड़ा जैसे खिलाड़ियों को भी क्रिकेट के गुर सिखाये. तारक सिन्हा ने बताया, पंत मानसिक रूप से काफी मजबूत खिलाड़ी है. वह कभी हार नहीं मानता और लगातार मेहनत करना रहता है.

गौरतलब है कि पंत टीम इंडिया के लिए अबतक 20 टेस्ट, 18 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में पंत ने 6 अर्धशतक की मदद से 1358 रन बनाये हैं. जबकि वनडे में 3 अर्धशतक की मदद से 529 रन बनाये हैं. टी20 में पंत ने 2 अर्धशतक की मदद से 512 रन बनाये हैं.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें