1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. washington sundar corona positive this fast bowler was included in the team against south africa aml

वॉशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस तेज गेंदबाज को किया गया टीम में शामिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू होने वाला है. इससे पहले गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव को टीम में शामिल किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव टीम में शामिल.
वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव टीम में शामिल.
Twitter

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने घोषणा की कि बेंगलुरु में शिविर के दौरान वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसलिए उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर कर दिया गया है. वाशिंगटन सुंदर को आज ही केपटाउन जाना था और 19 जनवरी से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले बाकी टीम में शामिल होना था. अब उनकी जगह जयंत यादव को टीम में शामिल किया गया है.

ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर जयंत यादव पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा सीनियर चयन समिति ने वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव को नामित किया है. इसके साथ ही हैमस्ट्रिंग में चोट से बाहर हुए मोहम्मद सिराज की जगह टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका दिया गया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि समिति ने मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी वनडे टीम में शामिल किया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में लगी हैमस्ट्रिंग की चोट से अभी भी उबर रहे हैं. नवदीप को टेस्ट टीम में स्टैंडबॉय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है और वे टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहला और दूसरा वनडे पार्ल के बोलैंड पार्क में 19 जनवरी और 21 जनवरी को खेला जायेगा. तीसरा और अंतिम वनडे 23 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में होना है. टी-20 सीरीज को कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण अभी स्थगित कर दिया है. बता दें कि भारत केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और निर्णायक टेस्ट खेल रहा है.

दक्षिण अफ्रीका वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें