1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. vivo ipl 2021 fear of corona players leave ipl will the league be stopped important statement of bcci r ashwin andrew tye kane richardson and adam jampa also left ipl avd

VIVO IPL 2021 : कोरोना के डर से आईपीएल छोड़ भाग रहे खिलाड़ी ? क्या बीच में ही रोक दिया जाएगा लीग, बीसीसीआई का आया अहम बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के डर से आईपीएल छोड़ भाग रहे खिलाड़ी ?
कोरोना के डर से आईपीएल छोड़ भाग रहे खिलाड़ी ?
pti photo
  • कोरोना के डर से आईपीएल छोड़ भाग रहे खिलाड़ी

  • आर अश्विन ने ट्वीट कर बताया कि उनके परिवार वाले कोरोना से संक्रमित हो गये हैं और उनकी सेवा के लिए वो आईपीएल छोड़ रहे हैं

  • एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी आईपीएल बीच में छोड़ा

  • विदेशी खिलाड़ियों को कोरोना के कारण स्वदेश नहीं लौट पाने का भय सताया

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इधर बायो बबल और बिना दर्शकों के नौ शहरों में आईपीएल 2021 लगातार जारी है. हालांकि अब बायो बबल में रहते हुए खिलाड़ियों का धैर्य जवाब देने लगा है. उन्हें कोरोना का भय सताने लगा है और वो लीग को बीच में ही छोड़कर भागने लगे हैं. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर आर अश्विन और कुछ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी शामिल हैं.

खिलाड़ियों के इस तरह टूर्नामेंट के बीच में चले जाने के बाद आईपीएल 2021 पर एक बार फिर से खतरा मंडराने लगा है. फैन्स के मन रह-रह के सवाल उठ रहे हैं कि क्या आईपीएल 2021 को बीच में ही रोक दिया जाएगा. हालांकि ऐसे सवालों का बीसीसीआई ने जवाब दे दिया है. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि आईपीएल जारी रहेगा. कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं.

आर अश्विन ने आईपीएल छोड़ने का कारण बताया

दिल्ली के ऑफ स्पिनर ने आईपीएल 2021 छोड़ने का कारण ट्वीट कर बताया. उन्होंने लिखा, मैं आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं. मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है. उन्होंने कहा, अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा. धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स.

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने छोड़ा आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 छोड़ने वाले विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने लीग को बीच में ही छोड़ दिया है. उन्होंने इसके पीछे कारण बताया कि उनके देश में भारत से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लग सकता है, इसलिए उन्हें लीग को छोड़ना पड़ रहा है. टाय ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रुपये में खरीदा गया था.

आरसीबी को भी लगा झटका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया है. हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पूरी तरह से अपने खिलाड़ियों के साथ है और उन्हें हर संभव मदद की बात कही है. मालूम हो लेग स्पिनर जाम्पा को आरसीबी ने डेढ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रुपये में खरीदा था.

इधर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों से लगातार संपर्क में हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर डेविड हसी ने बताया कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नर्वस हैं. उन्हें यह डर सता रहा है कि वो अपने देश कैसे लौटेंगे. हसी ने माना भारत में जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, खिलाड़ियों को नर्वस होना लाजमी भी है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के केस रोजाना साढ़े तीन लाख से अधिक आ रहे हैं. भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ब्रिटने, न्यूजीलैंड सहित कई देशों ने भारत से यात्रा पर बैन लगा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है और आगे कड़े प्रतिबंध की भी आशंका व्यक्त की जा रही है. मालूम हो आईपीएल 2021 मई के आखिर तक जारी रहेगा. 30 मई को अहमदाबाद में फाइलन मुकाबला खेला जाएगा. कोरोना के डर से आईपीएल छोड़ भाग रहे खिलाड़ी तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें