31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट से पहले टीम से जुड़े विराट कोहली, नेट प्रैक्टिस का वीडियो वायरल

टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है. विराट कोहली बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका में टीम से जुड़ गए हैं. उनके नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. कुछ दिनों पर विराट व्यक्तिगत इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए थे. लेकिन वह फिर से टीम से जुड़ गए हैं.

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मंगलवार से सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच शुरू होने से कुछ दिन पहले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शुक्रवार को पारिवारिक आपात स्थिति के कारण घर लौट आए. विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज का हिस्सा नहीं थे और फैंस के पास वर्ल्ड कप के बाद उनको फिर से खेलते देखने का मौका है. हालांकि बीसीसीआई ने पहले ही कहा था कि विराट टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. हुआ भी ऐसा ही. पूर्व कप्तान और कप्तान रोहित शर्मा नेट पर बल्लेबाजी अभ्यास करते देखे गए हैं.

सीनियर खिलाड़ियों की वापसी

बल्लेबाजी सुपरस्टार विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी टेस्ट मैच से वापसी के लिए तैयार हैं. इन सभी को सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिया गया था. विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी अच्छा रहा है. वह 2023 विश्व कप में भी सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. विराट अब टेस्ट में दम दिखाने के लिए तैयार हैं. यह टेस्ट मुकाबला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा.

Also Read: विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण स्वदेश लौटे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का है हिस्सा

वीडियो वायरल

रोहित शर्मा की टीम इंडिया मंगलवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. ताजा अपडेट यह है कि विराट कोहली भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में फिर से शामिल हो गए हैं. एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो में कोहली को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली रविवार को भारतीय खेमे में लौट आए हैं.

पारिवारिक आपातकाल के कारण भारत लौटे थे विराट

शुक्रवार को समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया था कि 35 वर्षीय खिलाड़ी पारिवारिक आपातकाल के कारण भारत लौट आए हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी को बताया कि विराट कोहली पारिवारिक आपात स्थिति के कारण भारत लौट आए हैं. लेकिन वह पहला टेस्ट शुरू होने से पहले वापस आ जाएंगे. अब उम्मीद की जा रही है फैंस उनको एक बार फिर मैदान पर बल्लेबाजी करते देख पाएंगे.

Also Read: Year Ender 2023 Virat Kohli: विराट कोहली के लिए शानदार रहा यह साल, सचिन के सामने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली को 30वें टेस्ट शतक का इंतजार

एक और रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली गुरुवार को भारत के लिए रवाना हुए थे और उनका जाना पहले से तय था. भारत के पूर्व कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले तीन दिवसीय टीम मैच में हिस्सा नहीं लिया था. जब भारत ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था तो पीठ की चोट के कारण कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. सीनियर बल्लेबाज कोहली मंगलवार को भारत के लिए अपना 112वां टेस्ट मैच दर्ज करेंगे. सबसे लंबे प्रारूप में लगभग 50 के औसत से, कोहली ने 111 टेस्ट मैचों में 8,676 रन बनाए हैं. भारतीय रन मशीन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 29 अर्धशतक और 29 शतक हैं.

मोहम्मद शमी और ईशान किशन बाहर

भारत को यहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ओर सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की कमी खलेगी. ईशान किशन मानसिक थकान की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि शमी चोटिल हैं. दूसरे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ भी उंगली में चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है.

Also Read: सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट कोहली का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा विस्फोटक अर्द्धशतक

टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर).

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें