30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जड़ दिया लंबा छक्का, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारत दूसरे टेस्ट मैच में बुधवार से दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा. इसके लिए टीम इंडिया तैयारी में जुट गई है. नेट पर खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया. विराट कोहली ने भी जमकर बल्लेबाजी की और अश्विन की एक गेंद पर बड़ा सा छक्का भी लगाया.

विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा है. इस साल उन्होंने कई सुर्खियां बटोरी. हर सीरीज और हर टूर्नामेंट में उन्होंने सुर्खियां बटोरीं. विराट में अब भी रनों की भूख देखने को मिलती है. भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है और टीम को तीन जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. इस बीच विराट कोहली ने नेट पर अभ्यास करते नजर आए. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की स्पिन गेंदबाजी पर एक बड़ा छक्का भी लगाया.

भारत के लिए करो या मरो वाला मुकाबला

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करारी हार के बाद टीम इंडिया बुधवार से केपटाउन में शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम मैच की तैयारी कर रही है. भारत को अगर सीरीज बराबर करनी है तो यह उसके लिए करो या मरो का मैच है. पहले टेस्ट में, डीन एल्गर ने 185 रन बनाए. जबकि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. भारत को पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Also Read: विराट कोहली ने दर्ज किया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 146 साल के इतिहास में पहली बार हुए ऐसा

सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत

भारत ने अब तक इस देश में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम पूरे जोर-शोर से अभ्यास कर रही है. सोमवार को विराट कोहली ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के साथ-साथ नेट गेंदबाजों का भी सामना किया. विराट कोहली के नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. नेट पर विराट ने काफी समय बिताया.

वर्ल्ड कप में विराट ने जीता गोल्डन बैट

विराट ने साल 2023 में काफी कुछ हासिल किया. वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. एक दशक पहले सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन लग रहा था. फिर दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी ने हर साल तेजी से रन और शतक बनाए और उनके रिकॉर्ड को उनके ही मैदान पर सचिन के सामने तोड़ दिया.

Also Read: Year Ender 2023 Virat Kohli: विराट कोहली के लिए शानदार रहा यह साल, सचिन के सामने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

15 नवंबर को वानखेड़े में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

इस साल 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान विराट 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद सचिन को झुककर सलाम किया. 2011 में उसी मैदान पर भारत की विश्व कप जीत के बाद विराट ने अपने आदर्श सचिन को अपने कंधों पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाया था. उसी मैदान पर उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा.

सचिन ने दी थी बधाई

इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद भी विराट ने कहा कि वह कभी भी सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज नहीं बन पाएंगे. सचिन ने विराट को सोशल मीडिया पर बधाई दी थी. उन्होंने लिखा, ‘पहली बार जब मैं आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने मेरे पैर छूने के लिए आपका मजाक उड़ाया था. मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका. लेकिन जल्द ही आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया. मैं बहुत खुश हूं. मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा और सबसे बड़े मंच पर तोड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें