1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli gets emotional after taking 100th test cap from childhood hero rahul dravid rcb shares 22 year old picture aml

बचपन के हीरो राहुल द्रविड़ से 100वां टेस्ट कैप पाकर भावुक हुए विराट कोहली, आरसीबी ने शेयर की तस्वीर

विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. चाय तक भारत के चार विकेट गिर चुके हैं. विराट कोहली भी 45 रन बनाकर आउट हो गये हैं. मैच से पहले चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को 100वां टेस्ट कैप सौंपा, इसके बाद विराट भावुक हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल द्रविड़ से 100वां टेस्ट कैप लेते विराट कोहली.
राहुल द्रविड़ से 100वां टेस्ट कैप लेते विराट कोहली.
Twitter

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में देश के लिए अपने रिकॉर्ड 100वें टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले बचपन के नायक राहुल द्रविड़ के साथ अपनी पहली तस्वीर को याद किया. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बाद में कोहली और द्रविड़ की 22 साल पुरानी उस वायरल तस्वीर को शेयर किया.

अंडर-15 के दिनों को किया याद

विराट कोहली को शुक्रवार को सम्मानित किया गया क्योंकि वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें और कुल मिलाकर 71वें क्रिकेटर बन गये हैं. उन्हें टीम इंडिया के वर्तमान मुख्य कोच द्रविड़ ने उनकी टीम के सदस्यों और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा की उपस्थिति में विशेष टीम इंडिया टेस्ट कैप सौंपी. विराट कोहली ने 2006 में अपने अंडर-15 एनसीए दिनों के दौरान द्रविड़ के साथ अपनी पहली मुलाकात और फोटो को याद किया.

भावुक हुए विराट कोहली

विराट ने कैप मिलने के बाद कहा कि काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. राहुल भाई के साथ वो पुरानी तस्वीर अब भी मेरे घर में है. उन्होंने कहा कि मैं इसे अपने बचपन के नायकों में से एक बेहतर व्यक्ति (राहुल द्रविड़) से प्राप्त कर रहा था. मेरे घर में आज भी मेरे अंडर-15 एनसीए के दिनों की तस्वीर है, जब मैं आपके साथ एक तस्वीर लेते हुए आपको देख रहा था! आज, मुझे अपनी 100वीं टेस्ट कैप आपसे मिली है, इसलिए वास्तव में यह एक शानदार यात्रा रही है और उम्मीद से आगे बढ़ रही है.

आरसीबी ने शेयर किया 22 साल पुरानी तस्वीर

बाद में इस वायरल तस्वीर को आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शेयर की. बता दें कि विराट कोहली को हाल ही में आरसीबी ने अपना कप्तान नियुक्त किया है. विराट कोहली ने आगे कहा कि धन्यवाद राहुल भाई, यह वास्तव में मेरे लिए एक विशेष क्षण है. मेरी पत्नी यहां है, मेरा भाई यहां स्टेडियम में है. मेरे परिवार के सभी सदस्य, बचपन से मेरे कोच, मेरे सभी साथियों को, सभी को बहुत गर्व है. वर्षों से आपके समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

विराट का युवाओं को संदेश

विराट ने कहा कि यह वास्तव में एक टीम गेम है और यह यात्रा आप सभी के बिना संभव नहीं हो सकती थी. मुझे भारतीय क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई को और उसके बाद से, सब कुछ ताकत से ताकत में चला गया है. इस दिन केवल एक चीज जो मैं कहूंगा वह यह है कि हम तीनों प्रारूप और आईपीएल में जितना क्रिकेट खेलते हैं, अगली पीढ़ी मेरे टेस्ट करियर से केवल यही सीख सकती है कि मैं इसके माध्यम से प्रयास करने में सक्षम था और खेल का सबसे शुद्ध प्रारूप खेले और 100टेस्ट में पहुंचा, जिस पर मुझे गर्व है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें