1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. vijay hazare trophy 2021 final mumbai becomes champion for the fourth time beat uttar pradesh shines prithvi shaw and aditya tare avd

Vijay Hazare Trophy 2021 : उत्तर प्रदेश को हराकर मुंबई चौथी बार बना चैंपियन, चमके पृथ्वी-तारे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश को हराकर मुंबई चौथी बार बना चैंपियन
उत्तर प्रदेश को हराकर मुंबई चौथी बार बना चैंपियन
twitter
  • उत्तर प्रदेश को हराकर मुंबई चौथी बार जीता विजय हजारे टूर्नामेंट का खिताब

  • मुंबई ने यूपी को 6 विकेट से हराया

  • पृथ्वी शॉ ने 73 रन और आदित्य तारे ने बनाये नाबाद 118 रन

पृथ्वी शॉ और आदित्य तारे की विस्फोटक पारी के दम पर मुंबई ने उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराकर चौथी बार विजय हजारे टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है.

मुंबई ने उत्तर प्रदेश के लक्ष्य 313 रन को 4 विकेट खोकर 315 रन बनाकर हासिल कर लिया. टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 312 रन का स्कोर खड़ा किया. जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने 41.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 315 रन बनाकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया.

पृथ्वी और तारे ने खेली विस्फोटक पारी

उत्तर प्रदेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में कप्तान पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर से शानदार पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 73 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के जमाये. इसके साथ ही आदित्य तारे ने 107 गेंदों में 18 चौकों की मदद से नाबाद 118 रन बनाये.

पृथ्वी और यशसवी जायसवाल की बेहतरीन ओपनिंग

फाइनल में मुंबई की जीत की बुनियाद कप्तान पृथ्वी शॉ और सलामी बल्लेबाज यशसवी जायसवाल ने पहले ही रख दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी बनी. पहले विकेट के रूप में शॉ का विकेट गिरा. हालांकि शॉ के आउट होने के बाद जायसवाल भी अधिक देर तक नहीं टीक पाये और 30 गेंदों में एक छक्का और 3 चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद आदित्य तारे ने शम्स मुलानी और शिवम दूबे के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दिया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें