1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. usman khawaja scored another century england needed 358 runs on last day to win in ashes aml

Ashes: उस्मान ख्वाजा ने दोहरा शतक जड़ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इंग्लैंड एक बार फिर मुश्किल में

एशेज सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने अपने बल्ले की चमक बिखेर दी है. उन्होंने पहली पारी में 131 रन बनाए और दूसरी पारी में भी शतक जड़ा. दोनों पारियों में उस्मान ख्वाजा की शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रन का लक्ष्य दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दूसरी पारी में शतक जड़ने के बाद उस्मान ख्वाजा.
दूसरी पारी में शतक जड़ने के बाद उस्मान ख्वाजा.
PTI

एशेज सीरीज के दूसरे मैच में चौथे दिन आज फिर उस्मान ख्वाजा का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने दूसरी पारी में भी शानदार शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत के करीब ला दिया है. ख्वाजा 101 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया ने 265 रन पर पारी घोषित की और इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रन का विशाल लक्ष्य दिया. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए है.

इंग्लैंड को पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए 358 और रनों की जरूरत है. हालांकि इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं गिरा है. फिर भी यह काफी मुश्किल लक्ष्य है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन पर पारी घोषित किया था. पहली पारी में भी उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 137 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में भी शतक जड़कर ख्वाजा ने खुद को साबित कर दिया है.

पिछले करीब ढाई साल से टेस्ट क्रिकेट से दूर ख्वाजा को चौथे टेस्ट में मौका दिया गया और उन्होंने अपने खेल से सभी को चौंका दिया. पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बावजूद इसके इंग्लैंड बढ़त बनाने में नाकाम रही और 416 के जवाब में पूरी टीम 294 पर सिमट गयी.

उस्मान ख्वाजा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एशेज क्रिकेट के 140 वर्षों में दोनों पारियों में शतक बनाने वाले तीसरे और एक टेस्ट मैच में दो शतक जड़ने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गये हैं. उन्होंने 138 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना शतक बनाकर इंग्लैंड की गेंदबाजों को परेशान किया.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 265 रन पर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को 388 रन का लक्ष्य दे दिया. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जक क्राउली और हसीब हमीद क्रीज पर जमे हुए हैं. क्राउली ने 22 रन बनाए हैं और हमीद 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. बता दें कि शुरुआती तीनों मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही एशेज सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें