1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. universe boss chris gayle set another world record in t20 indias rohit sharmas record broken pakistan super league avd

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने टी20 में बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत के इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिस गेल ने टी20 में बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
क्रिस गेल ने टी20 में बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
twitter
  • क्रिस गेल ने टी20 में बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • गेल ने 12 देशों में 50 या उससे अधिक रन बनाये

  • पाकिस्तान सुपर लीग में गेल ने 68 रनों की तूफानी पारी खेल बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • गेल ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, रोहित ने 11 देशों में 50 या उससे अधिक रन बनाये हैं

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है. क्रिस गेल ने पाकिस्तान सुपर लीग मैच में सोमवार को अर्धशतक जमाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उसने इस मामले में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. गेल ने दुनिया भर में घूम-घूम कर अलग-अलग 12 देशों के खिलाफ टी20 मैच में अर्धशतक जमाया है. सोमवार को गेल ने 68 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. हालांकि इसके बावजूद गेल की टीम मैच हार गयी.

दरअसल रोहित शर्मा और क्रिस गेल ने इससे पहले 11-11 देशों में टी20 मैच में अर्धशतक जमाये थे. लेकिन गेल ने पाकिस्तान में अर्धशतक जमाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

क्रिस गेल टी20 में सबसे सबसे अधिक रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने कैरियर के दौरान टी20 मैच में 37 बार 50 या उससे अधिक रन बनाये हैं. गेल ने भारत के अलावा वेस्टइंडीज में 20, इंग्लैंड में 7, दक्षिण अफ्रीका में 7, न्यूजीलैंड में 1, ऑस्ट्रेलिया में 7, जिम्बाब्वे में 3, बांग्लादेश में 11, अमेरिका में 3, श्रीलंका में 3, यूएई में 8 और पाकिस्तान में 1 बार 50 व उससे अधिक का स्कोर बना चुके हैं.

जबकि रोहित शर्मा ने भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, विंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, आयरलैंड और न्यूजीलैंड में 50 या उससे अधिक रन बनाये हैं.

टी20 में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड गेल के नाम

क्रिस गेल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 413 टी20 मैचों की 405 पारियों में 13691 रन बनाये हैं. टी20 में गेल का उच्चत स्कोर नाबाद 175 रन है. टी20 में गेल ने 22 शतक, 86 अर्धशतक बनाये हैं. टी20 में गेल के नाम 1050 चौके और 1008 छक्के का रिकॉर्ड भी है.

पीएसएल में दो मैच खेलकर स्वदेश लौटे गेल

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल पाकिस्तान सुपर लीग के दो मैच खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये स्वदेश रवाना हो गए. गेल की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने दोनों मैच गंवा दिये. वेस्टइंडीज को श्रीलंका से शृंखला खेलनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें