1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. uefa euro cup 2021 schedule teams fixtures groups italy would like to win the euro cup rkt

Euro Cup 2021: फिर से बादशाहत हासिल करना चाहेगा इटली, इस स्टार फुटबॉलर से खौफ खाती हैं बाकि टीम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Euro Cup 2021
Euro Cup 2021
twitter
  • 1968 में इटली ने यूरो कप में पहली बार खिता ब जीता था.

  • हालांकि इसके बाद इटली 2000 और 2012 में फाइनल में पहुंची, पर खिताब नहीं जीत सकी

  • 2016 में इटली की टीम क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गयी थी. पिछली बार पांच में से तीन में जीत हासिल की थी.

Euro Cup 2021: विश्व विजेता इटली अंतिम बार 1968 में यूरो चैंपियनशिप का खिताब जीत था. तब से लेकर टीम नौ बार इस चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी है, लेकिन सफलता नहीं मिली है. वर्ष 2000 व 2012 में फाइनल में पहुंच कर खिताब नहीं जीत सकी थी. हालांकि मुख्य कोच रॉबटरे मैनसिनी के जुड़ने के बाद इटली शानदार प्रदर्शन कर रहा है. यूरो कप क्वालिफायर मैच में टीम ने 10 में से 10 में जीत हासिल की. इसको देखते हुए इस बार इटली को भी खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

एंड्रिया बेलौटी विरोधियों को करेंगे परेशान स्टार फुटबॉलर

सिरो इमोबाइल और एंड्रिया बेलौटी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. यूरो कप क्वालिफायर में टीम बेलौटी ने शानदार प्रदर्शन किया था. छह मैचों में छह गोल किये थे. इस सत्र में सिरी ए में टोिरनो की ओर से खेलनेवाले बेलौटी ने 35 मैचों में 13 गोल किये थे. वे शानदार फॉर्म में हैं. टीम को खिताब दिलाने में प्रमुख भूमिका निभायेंगे. इटली के पास फेडेरिको चैसा, निकोलो बर्रेल्ला, मैनुअल लोकाटेल्ली जैसे अच्छे फुटबॉलर हैं, जो टीम को मजबूती प्रदान करेंगे. हालांकि टीम इस बार मारियो बालोटेली की कमी महसूस करेगी.

कोच रॉबटरे का टीम बनाने में अहम रोल 

विश्व कप 2018 में इटली क्वालिफाइ नहीं कर सका था, तब रॉबटरे मैनसिनी को मुख्य कोच का नयी जिम्मेदारी दी गयी थी. वे 2026 तक अपने पद पर बने रहेंगे. उनके टीम से जुड़ने के बाद इटली पिछले 26 मैचों से अपराजेय रही है, 56 वर्षिय कोच ने चार बार विश्व चैंपियन को जल्दी से पुनर्जीवित किया. इससे टी पटरी पर लौटा. इटली ने यूरो कप 2020 में प्रवेश करने के लिए 10 में से 10 जीत हासिल की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें