1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. two plate matches cancelled after 9 canada players test covid positive in icc under19 world cup aml

U-19 World Cup: कनाडा के 9 खिलाड़ी पाये गये कोरोना पॉजिटिव, दो महत्वपूर्ण प्लेट मैच हुए रद्द

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप धीरे-धीरे कोरोना की चपेट में आ रहा है. अब कनाडा के नो खिलाड़ी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसकी वजह से दो मैच रद्द किये गये हैं. आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले भारत के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कनाडा की अंडर19 टीम.
कनाडा की अंडर19 टीम.
Twitter

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में कोरोना की इंट्री के बाद अब कनाडा के नौ खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गये हैं. इन नौ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद दो प्लेट मैच रद्द कर दिये गये हैं. खिलाड़ी अब अलगाव में रहेंगे, जहां उनके स्वास्थ्य की निगरानी इवेंट मेडिकल टीम द्वारा की जायेगी. नौ खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद कनाडाई टीम के पास पर्याप्त उपलब्ध खिलाड़ी नहीं है.

दो महत्वपूर्ण मैच किये गये रद्द

शनिवार को स्कॉटलैंड के साथ कनाडा का प्लेट प्ले-ऑफ सेमीफाइनल रद्द कर दिया गया है और खेल की परिस्थितियों के अनुसार अब स्कॉटलैंड और कनाडा के द्वारा खेले गये सभी मैचों के बीच तुलना की जायेगी. बेहतर नेट रन रेट वाली टीम ही 13वें/14वें प्ले-ऑफ में पहुंच पायेगी. 15वां/16वां प्ले-ऑफ जिसमें कनाडा को युगांडा या पीएनजी के खिलाफ मैच हो सकता था, वह भी अब नहीं होगा.

आईसीसी ने की पुष्टि

आईसीसी के प्रमुख क्रिस टेटली ने एक बयान में कहा कि हम आयोजन के इस चरण में कोविड-19 के कारण दो आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप खेलों को रद्द किया गया है. इससे हालांकि हम निराश हैं. हम पूरे आयोजन में कुछ सकारात्मक मामलों को देखने की उम्मीद कर रहे थे और आज तक इनका प्रबंधन किया गया है. हालांकि, कनाडाई टीम के इतने सारे खिलाड़ियों के सकारात्मक परीक्षण के साथ इन खेलों का आयोजन करना संभव नहीं होगा.

सभी पॉजिटिव खिलाड़ी क्वारेंटाइन में 

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अब क्वारंटाइन में रहेंगे और बायो-सेफ्टी एडवाइजरी ग्रुप के मार्गदर्शन में इवेंट मेडिकल टीम से पूरा समर्थन प्राप्त करेंगे. बता दें कि इससे पहले भारत के भी 6 खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गये थे और 17 सदस्यीय टीम के लिए दो मैचों में प्लेइंग इलेवन उतारना काफी कठिन हो गया था. हालांकि भारत ने अपने दोनों मैच शानदार तरीके से जीता.

रद्द किये गये मैच इस प्रकार हैं

29 जनवरी - कनाडा बनाम स्कॉटलैंड, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो.

30 जनवरी - 15/16 प्ले-ऑफ, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें