1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. travis head hits double century in marsh cup south australia cricket news rkt

ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने बरपाया कहर, बनाया रिकॉर्ड दोहरा शतक, 36 गेंदों में ठोके 160 रन

साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ट्रेविस हेड ने अपनी 230 रन की पारी में 28 चौके और आठ छक्के उड़ाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ट्रेविस हेड
साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ट्रेविस हेड
फोटो - ट्वीटर

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने बुधवार को धमाकेदार पारी खेल सबको चौंका दिया है. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज से पहले दोहरा शतक ठोक कर कमाल कर दिया है. हेड ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में 127 गेंद में 230 रन की मैराथन पारी खेली. साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हेड ने यह कारनामा क्वींसलैंड के खिलाफ एडिलेड में किया. बता दें कि हेड ने अपने इस धमाकेदार पारी के दौरान 26 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया.

साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ट्रेविस हेड ने अपनी पारी में 28 चौके और आठ छक्के उड़ाए. इससे उनकी टीम ने 48 ओवर के मुकाबले में आठ विकेट पर 391 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. हेड ने 65 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने छक्का लगाकर 100 रन का आंकड़ा पार किया. ट्रेविस हेड ने 114 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया. माइकल नेसर की गेंद को दो रन के लिए धकेलकर उन्होंने लिस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया. इस मैच में हेड चौथे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और 45वें ओवर की पहली गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया.

ट्रेविस हेड की बात करें वो आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं. वो साल 2016 से लेकर 2017 तक विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. आरसीबी की तरफ से वो कुछ खास नहीं कर पाए. इस वजह से आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया और किसी अन्य फ्रैंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें