1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. these cricketers expressed grief for the people suffering from cyclonic storm amfan write this emotional thing in their message

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से पीड़ित लोगों के लिए इन क्रिकेटरों ने जताया दुख, अपने संदेश में लिख डाली ये भावुक बात

By Sameer Oraon
Updated Date
क्रिकेटरों ने अम्फान तूफान के शिकार हुए लोगों के लिए दुख जताया है और उनके प्रति सवेदनाएं प्रकट की है और सभी से सुरक्षित रहने की अपील की है.
क्रिकेटरों ने अम्फान तूफान के शिकार हुए लोगों के लिए दुख जताया है और उनके प्रति सवेदनाएं प्रकट की है और सभी से सुरक्षित रहने की अपील की है.
prabhat khabar

देश के लोग कोरोना महामारी से अभी ठीक से उबर भी नहीं पाए थे कि एक और भयावह चक्रवती तूफान ने तबाही मचा दिया. इस तूफान की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी तो कई लोगों के घर उजड़ गए. बंगाल में ही 12 लोगों के मौत की खबर सामने आयी है. इससे लेकर वहीं की सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है. कई जगह पर बिजली की तार टूट चुकी है. इस वजह से खेल जगत में हलचल मच गयी है. क्रिकेटरों ने इस तूफान के शिकार हुए लोगों के लिए दुख जताया है और उनके प्रति सवेदनाएं प्रकट की है और सभी से सुरक्षित रहने की अपील की है. आईए जानते हैं कि किस क्रिकेटर ने अपने संदेश में क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मामले पर दुख जताते हुए कहा है कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल में #CycloneAmphan से प्रभावित सभी के लिए मेरी सवेदनाएं और प्रार्थनाएं भगवान सबको सुरक्षित रखें और आशा है कि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी.

वहीं के एल राहुल ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि AmphanSuperCyclone से प्रभावित सभी के लिए मेरी प्रार्थनाएं साथ है. अपनी जान गंवाने वाले पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना

उमेश यादव ने कहा कि AmphanCyclone के विनाशकारी रूप को देखा, पश्चिम बंगाल में लोगों की भलाई और सुरक्षा के लिए मैं प्रार्थना करता हूं

वहीं भारत के दिग्गज क्रिकेटर वी वी एस लक्ष्मण ने भी पीड़ितों के प्रति अपनी सवेदनाएं जताई है, उन्होंने कहा है कि मेरे विचार और प्रार्थनाएँ पूर्वी भारत के लोगों के साथ हैं क्योंकि वे साइक्लोनअम्फान के प्रभाव से जूझ रहे हैं. हम बहुत चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं और मैं हर किसी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.

वहीं पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी लिखा है कि दुनिया इस वक्त बहुत ही कठिन समय से जूझ रही है, इस समय जहां लोग कोविड- 19 से जूझ रहे हैं तो दूसरी ओर हमारे भाई बहन CyclonAmphan का सामना कर का भी सामना कर रहे हैं.

आपको बता दें कि यह चक्रवती तूफान मुख्य रूप से बंगाल और ओडिशा में अपना प्रभाव छोड़ा है लेकिन अब धीरे धीरे झारखंड राज्य में भी अपना रुख मोड़ लिया है. राहत बचाव कार्यों के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल में National Disaster Relief Force यानी NDRF की 39 टीमों को तैनात किया गया था. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, 21 वर्षों के बाद कोई सुपर साइक्लोन भारत के तटीय इलाके से टकराया है. इससे पहले वर्ष 1999 में कोई सुपर साइक्लोन ओडिशा के तट से टकराया था जिसमें करीब दस हजार लोगों की जान चली गई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें