1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. test cricket number one fast baller james anderson waiting for next india series virat kohli challenge upl

टेस्ट क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले तेज गेंदबाज एंडरसन को भारत दौरे का इंतजार, बोले- कोहली के लिए होगी चुनौती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 इंग्लैंड के  रिकार्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन
इंग्लैंड के रिकार्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने के बाद इंग्लैंड के रिकार्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अगले साल होने वाले भारत दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एंडरसन बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने की चुनौती पसंद करते हैं और अगले साल जब उनकी टीम भारत के दौरे पर जायेगी तो वह विराट कोहली के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिये अच्छी तरह तैयार हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान 600 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज बने एंडरसन और कोहली के बीच वर्षों तक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है. एंडरसन ने ‘टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट' पर कहा कि उस स्तर के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है. यह काफी कड़ा मुकाबला होगा लेकिन मुझे इसमें आनंद आता है. आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करना चाहते हो.

जब भारत ने 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था और एंडरसन ने चार मौकों पर कोहली को आउट किया था. भारतीय कप्तान तब अपनी 10 पारियों में केवल 134 रन ही बना सका था. लेकिन 2018 में कोहली बिलकुल अलग बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे और वह इस दौरे पर 593 रन बनाकर शीर्ष रन-स्कोरर रहे जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे.

38 साल के एंडरसन ने कहा कि 2014 में मुझे कुछ सफलता मिली थी और फिर वह 2018 में पूरी तरह से अलग दिखा और उसने शानदार प्रदर्शन किया. यह पूछने पर कि 2018 में उन्होंने कोहली की बल्लेबाजी में क्या बदलाव देखे तो एंडरसन ने कहा कि वह 2018 में गेंद को अच्छी तरह छोड़ रहा था. 2014 में जब मैं आउट स्विंगर फेंकता था तो वह इन पर शाट लगाने का प्रयास करता और बल्ले का किनारा लगाकर आउट हो जाता. लेकिन 2018 में वह संयम से खेल रहा था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें