1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india stars arrive in cape town ahead of test series decider against south africa watch video aml

तीसरे टेस्ट के लिए केपटाउन पहुंची टीम इंडिया, बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया शानदार वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जायेगा. टीम इंडिया के खिलाड़ी केपटाउन पहुंचने लगे हैं. बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. कोच राहुल द्रविड़ को उम्मीद है कि कप्तान विराट कोहली इस मैच में वापसी करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
Twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच चुकी है. बीसीसीआई ने टीम के केपटाउन पहुंचने का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 11 जनवरी से यहां तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जायेगा. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 113 रन से शुरुआती मैच जीता था.

भारत जोहान्सबर्ग में दूसरा मुकाबला हार गया और सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच गया है. अब तीसरा मुकाबना दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है. दूसरा मुकाबला जीतने में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का महत्वपूर्ण योगदान रहा. सलामी बल्लेबाज ने अपनी टीम को 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे से निर्देशित किया और आसान जीत दर्ज की.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केपटाउन में भारत की यात्रा और उनके वहां पहुंचने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि एक महत्वपूर्ण खेल जो एक रोमांचक होने का वादा करता है. इसस पहले खिलाड़ी काफी आराम से दिखे. केएल राहुल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अनुसार, भारतीय टीम के अपने नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली के प्लेइंग इलेवन में वापस आने की उम्मीद है.

विराट कोहली पीठ की ऐंठन के कारण दूसरे गेम से चूक गये. कोहली की जगह टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में दी गयी थी. केएल राहुल ने पहली बार सबसे लंबे प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया. हालांकि, स्टैंड-इन कप्तान सीरीज में भारत की जीत को बरकरार नहीं रख पाए. और मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज में जीत का दावा करके इतिहास रचने का मौका गंवा दिया.

अंतिम एकादश की बल्लेबाजी की गहराई को बढ़ाने के लिए कोहली के साथ भारत को फिर से केपटाउन में मौका मिलेगा. बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है. इस बार चूंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम उतनी मजबूत स्थिति में नहीं दिख रही है तो भारत के पास सीरीज जीतकर इतिहास रचने का एक आखिरी मौका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें