1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india has to play seven t20 internationals in june 2022 eyes of the selection committee will be on young umran malik aml

टीम इंडिया को जून में खेलने हैं सात टी-20 इंटरनेशनल, युवा गेंदबाज उमरान मलिक पर होगी चयन समिति की नजर

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाद उमरान मलिक आईपीएल में तबाही मचा रहे हैं. 150 किलोमीटर से भी तेज गति से गेंद फेंकने वाले उमरान पर अब बीसीसीआई की नजर है. जून में टीम इंडिया को सात टी-20 इंटरनेशनल खेलने हैं. ऐसे में चयन समिति उमरान मलिक को टीम में जगह दे सकती है.

By Agency
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
twitter

टीम इंडिया को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच और आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, ऐसे में तेज गेंदबाजी सनसनी उमरान मलिक को राष्ट्रीय टीम में मौका मिलने की संभावना काफी अधिक है. भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9, 12, 14, 17 और 20 जून को पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलेगा. इसके बाद आयरलैंड के मालाहाइड में टीम को 26 जून और 28 जून को दो टी-20 मैच खेलने हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप में नेट गेंदबाज थे उमरान

आयरलैंड दौरे के समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में होगी ऐसे में इस दौरे पर नये खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है. पिछले साल यूएई में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान उमरान मलिक भारतीय टीम में नेट गेंदबाज थे. बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप को देखते हुए तेज गेंदबाजों का एक बड़ा पूल बनाने के लिए उत्सुक है और अपनी तेज गति से प्रभावित करने वाले उमरान को इसमें जगह मिलने की पूरी संभावना है.

ये हैं प्रमुख तेज गेंदबाज

प्रमुख गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर (यदि फिट हो तो), मोहम्मद शमी और उमेश यादव शामिल हैं, जिनका कार्यभार प्रबंधन सर्वोपरि होगा. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले उमरान और बाएं हाथ के टी नटराजन और अर्शदीप सिंह को आने वाले दिनों में राष्ट्रीय टीम में मौका मिल सकता है.

चयन समिति रख रही है करीब से नजर

समझा जा रहा है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति उमरान पर करीबी नजर रखेगी. वह इस समय भारत के सबसे तेज गेंदबाज है और नियमित रूप से लगभग 152 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में छह मैचों में नौ विकेट लिये हैं और श्रेयस अय्यर जैसे स्थापित बल्लेबाजों को परेशान किया है. भारतीय के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर भी जम्मू कश्मीर के इस गेंदबाज से काफी प्रभावित है.

सुनील गावस्कर ने भी की है तारीफ

गावस्कर ने ‘क्रिकेट लाइव' पर कहा कि इस गति से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज काफी वाइड गेंद डाल देते हैं लेकिन उमरान का नियंत्रण अच्छा है. अगर वह लेग साइड की वाइड गेंद नियंत्रित कर लेता है तो काफी खतरनाक गेंदबाज बन जायेगा. पूर्व सलामी बल्लेबाज और महिला टीम के कोच रहे डब्ल्यूवी रमन को लगता है कि उमरान को भारतीय टीम प्रणाली में शामिल करने का यही सही समय है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें