1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india captain virat kohli becomes first cricketer in the world and first asian to complete 125 millions followers on instagram pm modi rkt

पीएम मोदी और ओबामा से भी आगे निकले विराट, इस मुकाम पर पहुंचने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पीएम मोदी और कोहली
पीएम मोदी और कोहली
फोटो - ट्वीटर
  • विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं.

  • इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स के मामले में कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले सेलेब्रिटी बन गए हैं.

  • पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या 56 मिलियन है.

Virat Kohli Instagram Followers: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली खेल के मैदान पर तो रिकार्ड बनाते रहते हैं मगर इस बार सोशल मीडिया की दुनिया में इतिहास रच दिया. कप्तान कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले सेलेब्रिटी बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं. 31 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 1175 पोस्ट की हैं. वहीं, विराट इंस्टाग्राम पर सिर्फ 201 लोगों को फॅालो करते हैं.

पीएम मोदी और ओबामा से भी आगे निकले विराट, इस मुकाम पर पहुंचने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

पीएम मोदी से भी आगे निकले विराट 

विराट कोहली सोशल मीडिया पर अक्सर तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. लोग अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी की हर पोस्ट को काफी पसंद भी करते हैं. मगर अब विराट कोहली ने सोशिल मीडिया की दुनिया में एक ऐसा मुकाम पा लिया है, जो इससे पहले कोई भारतीय हासिल नहीं कर सका था. इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या भी 56 मिलियन ही है. वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के 34.9 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं.विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की बात करें तो इंस्टाग्राम पर उन्हें 50.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

रोनाल़्डो और मेसी से पीछे विराट 

विराट कोहली के अलावा कोई क्रिकेटर इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन के क्लब में शामिल नहीं है. विराट के अलावा द रॉक के नाम से मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और लियोनेल मेसी इस क्लब में शामिल हैं. इसके अलावा सेलेब्स में बेयॉन्से और एरियाना ग्रैंड इस एलीट क्लब में शामिल हैं. वहीं खिलाड़ियों के बारे में बात करे तो इंस्टाग्राम पर विराट से आगे केलव तीन खिलाड़ी हैं. इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो की फॉलोवर्स की संख्या सबसे ज्यादा है. रोनाल्डो को 290 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं वहीं उसके बाद मेसी का नम्बर आता है, मेसी को 200 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं तीसरे नम्बर पर ब्राजील के नेमार हैं. नेमार के फॉलोवर्स की संख्या 151 मिलियन है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें