1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india batsman cheteshwar pujara and shubman gill was hit on his helmet by new zealand pacer on icc world test championship final rkt

IND vs NZ WTC Final: पुजारा और शुभमन गिल के हेलमेट पर लगी खतरनाक बाउंसर, पवेलियन से दौड़ते हुए आए साथी खिलाड़ी, देखें वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs NZ WTC Final
IND vs NZ WTC Final
twitter

IND vs NZ WTC Final : साउथेम्प्टन में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया और केन विलियमसन की ब्लैक कैप्स के बीच चल रहे ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन खराब रोशनी के कारण पूरा ना हो सका. खेल रोके जाने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिये थें और क्रिज पर कप्तान कोहली और उपकप्तान रणाहे मौजूद हैं. वहीं फाइनल के पहले दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में शानदार गेंदबाजी भी की. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के हेलमेट पर भी गेंदें लगीं.

कल खेले गये मैच के दौरान पहले तो न्यूजीलैंड के फास्ट बोलर काइल जैमिसन की एक बाउंसर भारतीय यओपनर शुभमल गिल के हेलमेट से जा टकराई वहीं उसके बाद तेज गेंदबाज नील वैगनर की एक गेंद चेतेश्वर पुजारा के हेलमेट पर जा लगी. हालांकि, सुखद बात यह रही कि गिल और पुजारा दोनों भारतीय बल्लेबाजों को किसी भी तरह की गंभीर चोट नहीं आई. इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया.

भारत के मिस्टर डिपेंडेबल और टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 35 गेंदों को डॉट के रूप में खेला और 36 गेंद पर अपना खाता खोला. पुजारा को भी उस समय हेलमेट पर एक बुरा झटका लगा जब वैगनर ने भारतीय बल्लेबाज को परेशान करने के लिए 130 किलोमीटर प्रति घंटे की बाउंसर फेंकी. न्यूजीलैंड के इस स्पीड मर्चेंट ने 37वें ओवर में अपनी घातक गेंद से पुजारा के हेलमेट की सॉफ्ट प्रोटेक्शन तोड़ दी. घटना के बाद पुजारा का एक संक्षिप्त फिजियो चेकअप भी हुआ.

पुजारा को ट्रेंट बोल्ट की इनस्विंगर के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट किया और प्रमुख बल्लेबाज 54 गेंदों में केवल 8 रन ही बना सके. वहीं मैच की बात करे तो टीम इंडिया ने रोज बाउल में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन 64.4 ओवरों में 146 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिये हैं. वहीं साउथेम्प्टन में खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक कोहली 124 गेंदों पर 44 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें