29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: विराट की जगह यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करते देखना चाहते हैं माइकल वॉन

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने एक बड़ा फैसला करते हुए टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ ओपनिंग के लिए विराट कोहली को प्रमोट कर दिया. इस वजह से टी20 आई के धाकड़ ओपनर यशस्वी जायसवाल को बेंच पर बैठना पड़ा है. हालांकि कोहली बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं.

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बड़ा फैसला करते हुए विराट कोहली को ओपनिंग के लिए प्रमोट किया और यशस्वी जायसवाल को बेंच पर बैठा दिया. ग्रुप स्टेज के तीन मुकाबलों में से एक भी भी विराट का बल्ला नहीं चला. उनकी जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कुछ बेहतरीन पारियां खेलने में सफल रहे. कोहली ने पहले मुकाबले में एक रन, दूसरे में चार रन बनाए, जबकि यूएसए के खिलाफ वह गोल्डन डक का शिकार हो गए. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि कोहली का फॉर्म सुपर 8 के मुकाबलों में लौट आएगा, जहां भारत का सामना 20 जून को अफगानिस्तान से होगा.

सुपर 8 में विराट से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

भारत ने अब तक अपने 3 मुकाबले न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेले, जिसकी ड्रॉप-इन पिचों की काफी आलोचना हुई. यहां बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो रहा था. भारत अब वेस्टइंडीज में अपने सुपर 8 मुकाबले खेलेगा, जहां विराट कोहली बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि वह सुपर 8 में भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करते दिखना चाहते हैं. वॉन ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता उनका ओपनिंग पार्टनर कोहली या रोहित में से कौन होगा.

T20 World Cup 2024: एंजेलो मैथ्यूज का आया बड़ा बयान, कहा- ‘हमने पूरे देश…’

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

माइकल वॉन को पसंद है यशस्वी की बल्लेबाजी

क्रिकबज पर वॉन ने कहा कि मुझे यशस्वी जायसवाल पसंद हैं. मैं चाहता हूं कि वह ओपनिंग करें. विराट या रोहित में से कोई नंबर 3 पर आ सकता है. मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा दाएं हाथ का बल्लेबाज नंबर 3 पर जाता है. शिवम दुबे नंबर 5 पर हैं, लेकिन कैरेबियाई देशों में मैं ऋषभ पंत को इस नंबर पर रखूंगा. वॉन ने कहा कि यशस्वी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह इतने अच्छे बल्लेबाज हैं कि मैं उन्हें टीम में शामिल करना चाहूंगा. वॉन ने कहा कि भारत ने अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में पर्याप्त बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करके सही फैसला किया है.

टी20 आई में शानदार रहा है जायसवाल का प्रदर्शन

जायसवाल ने टी20 और टेस्ट क्रिकेट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने दोनों ही प्रारूपों में कमाल की बल्लेबाजी की है. उन्होंने टी20 में बतौर ओपनर 17 मैचों में 161.93 की स्ट्राइक रेट और 33.46 की औसत से 502 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनके नाम एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. ग्रुप स्टेज की बात करें तो रोहित ने कोहली से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने भारत के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक बनाया. तीसरे नंबर पर पंत भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक बनाकर भारत को यूएसए के खिलाफ जीत दिलाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें