25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: बाबर आजम को बड़ा झटका, नहीं मिलेगी टेस्ट कप्तानी, रिपोर्ट में दावा

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद बाबर आजम आलोचकों के निशाने पर हैं. कई पूर्व खिलाड़ी उनको कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर उनको अब पाकिस्तान की टेस्ट कप्तानी भी नहीं मिलेगी. एक सूत्र ने इसका दावा किया है.

T20 World Cup 2024: संयुक्त राज्य अमेरिका से करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. टीम की शर्मनाक हार ने बाबर आजम को बड़ा झटका दिया है. अब वह टेस्ट कप्तान नहीं बनाए जाएंगे, जबकि उनकी टी20 कप्तानी पर भी तलवार लटकने लगा है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर एक सुर में टीम में बड़े बदलाव की मांग कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की रेड-बॉल सीरीज के लिए शान मसूद को टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रखा जाएगा.

पीसीबी बाबर आजम से नाराज

सूत्र ने यह भी बताया कि टी20 विश्व कप की विफलता के बाद पीसीबी बाबर आजम की नेतृत्व क्षमता से काफी निराश है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी के लिए बांग्लादेश रेड-बॉल सीरीज हेड कोच के रूप में पहला असाइनमेंट होगा. पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप के बाद बाबर ने सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद शान मसूद को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया और शाहीन अफरीदी को टी20 कप्तान चुना गया था.

T20 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते बिना सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी

शाहीन को कप्तानी से हटाया

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ एक टी20 सीरीज में शाहीन ने टीम की अगुआई की. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया. टीम को 1-4 से टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद शाहीन की कप्तानी छिन गई. टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले बाबर आजम को फिर से सफेद गेंद की टीम का कप्तान बना दिया गया. पीसीबी ने एक बयान में इस बदलाव को रणनीतिक कदम बताया. लेकिन पीसीबी के लिए मामला उल्टा साबित हुआ.

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इन खिलाड़ियों का औसत सबसे शानदार

ग्रुप स्टेज से ही बाहर हुआ पाकिस्तान

वैश्विक टूर्नामेंट से पहले गैरी कर्स्टन को व्हाइट-बॉल हेड कोच के रूप में लाया गया. बोर्ड को उम्मीद थी कि वह टीम को आगे ले जाएंगे. लेकिन, पाकिस्तान ग्रुप स्टेज में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया. पाकिस्तान को यूएसए और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अपने शुरुआती मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा. अमेरिका ने सुपर 8 में प्रवेश किया. पाकिस्तान रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का समापन करेगा.

पाकिस्तान टी20 विश्व कप टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें