30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद तालिबान ने भारत को भेजा स्पेशल मैसेज

25 जून 2024 को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया, क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफ़ाइनल के लिए टीम ने क्वालीफाई किया है .

T20 World Cup 2024: 25 जून को बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है . पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अफगान टीम के खिलाडी और देश के करोड़ों क्रिकेट प्रशंसक इस उपलब्धि पर जश्न मना रहे हैं . अफगानिस्तान की जीत के बाद देशभर में खुशी का माहौल है . सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई है . लोग सड़कों पर उतरकर जश्न मना रहे हैं और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तारीफ कर रहे हैं . अफगानिस्तान क्रिकेट की इस सफलता पर देश की सत्ता पर काबिज तालिबान ने भारत को विशेष संदेश भेजा है.

तालिबान ने भारत को दिया संदेश

अफगानिस्तान के विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुचने के बाद देश में जारी जश्न के माहौल के बीच तालिबान सरकार के कार्यालय से भारत के लिए विशेष बयान जारी किया गया है. इस बयान में कहा गया है कि, ‘हम अफगानिस्तान क्रिकेट की सहायता करने और उसकी क्षमता को बढ़ाने में लगातार सहयोग देने के लिए भारत का बहुत शुक्रिया अदा करते हैं.’ 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. एक समय तालिबान को पाकिस्तान का करीबी माना जाता था . अफगानिस्तान के काफी खिलाड़ियों को आईपीएल में भी खेलने का मौका मिलता है. राशिद खान 2017 से ही आईपीएल का हिस्सा रहे हैं . इसके अलावा गुलाबदीन, नूर अहमद, मोहम्मद नबी, नवीन उल हक, अजमतुल्लाह उमरजई, रहमनुल्लाह गुरबाज, अल्लाह गजनफर और मुजीब उर रहमान आईपीएल 2024 का हिस्सा थे . टेस्ट प्लेइंग देश का दर्जा मिलने के बाद अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ ही खेला था. .

Image 297
T20 world cup 2024:rashid khan

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का रहा शानदार प्रदर्शन

25 जून 2024 को अफगानिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया, साथ ही उन्होंने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया है . उन्होंने बांग्लादेश को हराकर आईसीसी टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश करके यह उपलब्धि हासिल की है . आपको बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 और आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए शानदार रहे हैं . क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड जैसी टीमों को हराकर दोनों प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया .

Also read :T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup 2024: Gulbadin Naib की क्रैम्प्स की घटना जांच के दायरे में

भारत में अफगानिस्तान की अगली सीरीज

बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान अपना अगला 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों का सीरीज ग्रेटर नोएडा में खेलेगा . इस सीरीज के लिए 22 जुलाई को बांग्लादेश की टीम नोएडा पहुंचेगी. किसी विपक्षी टीम को अपना ग्राउंड मुहैया कराना बहुत बड़ी बात होती है जो भारत लंबे समय से अफगानिस्तान के लिए कर रहा है . इसी वजह से सेमीफाइनल में एंट्री के साथ ही तालिबान सरकार ने भारत को शुक्रिया भी कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें