24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: Gulbadin Naib की क्रैम्प्स की घटना जांच के दायरे में

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान-बांग्लादेश टी-20 विश्व कप मैच के दौरान गुलबदीन नैब को हुई क्रैम्प्स जांच के दायरे में आ गई है, और अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह बांग्लादेश की लय को बाधित करने की एक रणनीतिक चाल थी.

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप के अहम मैच में 12वें ओवर के दौरान अफगानिस्तान के गुलबदीन नाइब की क्रैम्प्स की घटना की जांच की जा रही है. फर्स्ट स्लिप में फील्डिंग कर रहे नाइब अचानक अपने पैर को पकड़ते हुए जमीन पर गिर पड़े और परेशानी के लक्षण दिखाई दिए. उन्हें सहायता की जरूरत पड़ी और उनके साथी नवीन-उल-हक और एक सहयोगी स्टाफ सदस्य ने उन्हें मैदान से बाहर निकाला.

T20 World Cup: क्या थी पूरी घटना ?

यह घटना 12वें ओवर की चौथी गेंद से ठीक पहले हुई, जिसे अफगानिस्तान के नूर अहमद फेंक रहे थे. उस समय, बांग्लादेश का स्कोर 80 रन था, जबकि अफ़गानिस्तान ने पिछले ओवर में छठा और सातवाँ विकेट लेकर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, बांग्लादेश DLS पार स्कोर से थोड़ा नीचे था, अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट अपने खिलाड़ियों को संकेत दे रहे थे कि वे बारिश के कारण खेल को धीमा करने का प्रयास करें.

Image 289
T20 world cup: gulbadin naib during his cramps

इस घटना के दौरान अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान खुश नहीं दिखे. हालांकि चोट और बारिश की रुकावट लंबे समय तक नहीं रही और जब कुछ मिनट बाद खेल फिर से शुरू हुआ, तो बांग्लादेश के लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक ओवर कम कर दिया गया था और डीएलएस लक्ष्य को संशोधित करके 114 कर दिया गया था. उस समय, नजीबुल्लाह ज़दरान नाइब के विकल्प के रूप में मैदान पर थे, जो अंततः 13वें ओवर में मैदान पर वापस आए. नाइब ने बांग्लादेश के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15वां ओवर फेंका और तंजीम हसन का विकेट लिया.

Also Read: अफगानिस्तान का धमाल, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से रौंदा, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी टक्कर

T20 World Cup 2024: Rashid Khan का क्या था कहना ?

मैच के बाद साइमन डॉल द्वारा इस घटना के बारे में पूछे जाने पर राशिद ने इसे ज़्यादा तवज्जो नहीं दी. “बारिश ऐसी चीज है जो आपके हाथ में नहीं होती. यह बार-बार आती-जाती रही. मानसिक रूप से हम हमेशा यही सोचते थे कि हमें 20 ओवर खेलने हैं और दस विकेट लेने हैं. यही एकमात्र तरीका था जिससे हम सेमीफ़ाइनल में पहुंच सकते थे. कोई और रास्ता नहीं था,” उन्होंने कहा. “मुझे लगता है कि गुलबदीन को कुछ क्रैम्प्स थी. उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएगा. लेकिन उसने जो विकेट हमें दिया, वह उस समय बहुत बड़ा था.”

बल्लेबाजी या गेंदबाजी दोनों ही पक्षों द्वारा समय की बर्बादी ICC के अंडर ये एक दंडनीय अपराध है. अंत में इसका परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ रन से हराकर टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें