24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश पर आठ रन की जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को भी नॉकआउट कर दिया और अब सेमीफाइनल में उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा.

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने मंगलवार (25 जून) को बांग्लादेश पर रोमांचक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करके इतिहास रच दिया. उनकी बांग्लादेश पर आठ रन की जीत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल से बाहर कर दिया. बल्कि सेमीफाइनल में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से भी होगा. कप्तान राशिद खान मैच के स्टार रहे, जिन्होंने 23/4 के प्रभावशाली आंकड़ों के साथ टीम का नेतृत्व किया. अब, अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने मैच का बेसब्री से इंतजार है.

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने रोमांचक मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

बारिश से प्रभावित मैच में 116 रनों का बचाव करने के लिए अफगानिस्तान को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की जरूरत थी, क्योंकि उन्होंने रोमांचक अंदाज में मुकाबला जीता. लिटन दास (नाबाद 54) ने बल्लेबाजी की, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों के दृढ़ संकल्प ने उन्हें अंतिम चार में जगह दिलाई. डीएलएस संशोधित लक्ष्य के बाद 114 रनों का पीछा करते हुए, दास के अलावा केवल सौम्य सरकार (10) और तौहीद ह्रदय (14) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए और बांग्लादेश की टीम 105 रन पर आउट हो गई.

Image 286
T20 world cup 2024: emotional rahmanullah gurbaz after winning

राशिद के 23/4 रन मुख्य आकर्षण रहे, जबकि नवीन उल हक ने भी डेथ ओवरों में 26/4 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे दोनों ने अफगानिस्तान के लिए इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की की. बांग्लादेश को भी निराशा हाथ लगी, क्योंकि यदि वे 12.2 ओवर में जीत जाते तो उनके पास भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका था, लेकिन अंततः वे अपने मौके गंवा बैठे.

Also Read: IND vs AUS: रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऑस्ट्रेलिया…

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में AFG vs SA, IND vs ENG

अफगानिस्तान की जीत का मतलब है कि वे सुपर 8 ग्रुप 1 में शीर्ष दो में रहे और अब फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. जैसा कि स्थिति है, राशिद खान की अफ़गानिस्तान टीम एक असंभव टी20 विश्व कप जीतने से दो जीत दूर है. उनका मैच बुधवार (भारत में गुरुवार) को होगा, जिसमें एक जीत के साथ उनका सामना इंग्लैंड या भारत से होगा जो बाद में दिन में दूसरे सेमीफाइनल में खेलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें