24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली और रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी T20I से लिया संन्यास

Ravindra Jadeja Retirement: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्होंने इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का फैसला किया. इससे पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी है.

Ravindra Jadeja Retirement: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार जीत के बाद भारत के तीन सीनियर खिलाड़ियों ने T20I से संन्यास की घोषणा कर दी. दक्षिण अफ्रीका पर रोमांचक जीत के बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास का ऐलान कर दिया. अब दूसरे दिन स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 आई को अलविदा कह दिया. टीम इंडिया ने ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2007 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता. पिछले साल रोहित शर्मा और उनकी टीम ने तीन ICC फाइनल खेला, जिसमें दो बाद ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली.

जडेजा ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट में अपने संन्यास की घोषणा कर दी. वह अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नजर नहीं आएंगे. अपने पोस्ट पर जडेजा ने लिखा कि मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूं. गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा. टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था. यह मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था. यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए सभी धन्यवाद.

T20 World Cup 2024 Final: चैंपियन बनी टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने कोच राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, देंखे वीडियो

T20 World Cup 2024: लालू-तेजस्वी और नीतीश कुमार ने टीम इंडिया को कुछ इस अंदाज में दी बधाई

टी20 आई में जडेजा का प्रदर्शन

एमएस धोनी के नेतृत्व में टीम में जगह बनाने के बाद से स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर ने लंबा सफर तय किया. लेकिन हाल ही में संपन्न टूर्नामेंट में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. रवींद्र जडेजा फरवरी 2009 से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं. इस फॉर्मेट में उनका करियर 15 साल से ज्यादा का रहा. उन्होंने अब तक 73 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 54 विकेट लिए हैं. बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 513 रन बनाए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें