25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ENG: Jos Buttler ने सेमीफाइनल में भारत से मिली हार पर रणनीतिक गलती स्वीकार की

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उन्होंने टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मोईन अली को गेंदबाजी नहीं देकर रणनीतिक गलती की थी.

IND vs ENG: 2024 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दिल तोड़ने वाली हार में, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को भारत की बेहतर टीम ने मात दी. बटलर ने एक महत्वपूर्ण टैक्टिकल निर्णय की जिम्मेदारी ली, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि इसने इंग्लैंड की हार में योगदान दिया.

Jos Buttler: Moeen Ali का कर सकते थे इस्तेमाल

भारत के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी के सामने लड़खड़ा गई. बटलर ने बाद में माना कि उन्हें आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन पर मुख्य रूप से निर्भर रहने के बजाय स्पिनर मोईन अली को पहले ही आक्रमण पर लाना चाहिए था.

बटलर ने कहा, “पीछे मुड़कर देखें तो मैं निश्चित रूप से मोईन को खेल में शामिल करता.” “हमारे दो खिलाड़ियों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन पीछे मुड़कर देखें तो मुझे मोईन को उस पारी में बोलिंग देनी चाहिए थी, और खासकर यह देखते हुए कि जिस तरह से स्पिन खेल रही थी.”

Image 312
T20 world cup: jos buttler

इंग्लैंड के स्पिनरों को भारत के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में संघर्ष करना पड़ा, राशिद और लिविंगस्टोन ने मिलकर 8 ओवर में 49 रन देकर 1 विकेट लिया. इसके विपरीत, भारत के स्पिनरों ने 11 ओवर में 58 रन देकर 6 विकेट चटकाए. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव इंग्लैंड की हार के मुख्य सूत्रधार थे, अक्षर ने अपनी पहली ही गेंद पर बटलर को आउट किया और जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली को भी आउट किया.

IND vs ENG: Jos Buttler को टॉस पर कोई पछतावा नहीं

बटलर ने माना, “जाहिर है, उनके पास कुछ बेहतरीन स्पिनर हैं.” “उन्होंने हमें आउट-बॉल किया. उनका स्कोर औसत से बेहतर था”. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का बटलर का फैसला भी सवालों के घेरे में आया, क्योंकि गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच मैच के आगे बढ़ने के साथ स्पिन गेंदबाजी के लिए अनुकूल साबित हुई. हालांकि, इंग्लैंड के कप्तान को इस फैसले पर पछतावा नहीं है, उन्होंने कहा कि भारत उस दिन बेहतर टीम थी.

Also Read: T20 World Cup 2024: फाइनल से पहले Rohit के लिए Virat का फॉर्म चिंता का विषय नहीं

T20 World Cup 2024: फाइनल से पहले Rohit के लिए Virat का फॉर्म चिंता का विषय नहीं

T20 World Cup 2024: सेमीफइनल तक आना बड़ी उपलब्धि

सेमीफाइनल में हार की निराशा के बावजूद बटलर ने माना कि टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचना उनकी टीम के लिए एक उपलब्धि थी. इंग्लैंड को पूरे टूर्नामेंट में कई चुनौतियों और प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ा था, जिसमें नामीबिया के खिलाफ बारिश से प्रभावित संघर्ष भी शामिल था, लेकिन वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उनसे पार पाने में सफल रहा.

बटलर ने कहा, “विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना एक उपलब्धि है.” “हम निश्चित रूप से अंत तक पहुंचना चाहते थे. हम यहीं के लिए यहां आए थे. पूरे टूर्नामेंट में हमने कई चुनौतियों का सामना किया और हम एकजुट होकर खेले, लेकिन दुर्भाग्य से, हम पीछे रह गए.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें