1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 schedule icc announce world cup groups today all eyes on india vs pakistan match bcci president sourav ganguly rkt

T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान की टीमें फिर होंगी आमने-सामने! ICC आज करेगा ग्रुप का एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup
T20 World Cup
twitter

T20 World Cup 2021 Schedule : क्रिकेट के सभी फैंस की निगाहें आज ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ड्रा पर होंगी. बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली, साथ ही बोर्ड सचिव जय शाह, उस कार्यक्रम में ओमान में होंगे जहां ड्रॉ होना तय है. समारोह दोपहर 3:30 बजे शुरू होने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम में बीसीसीआई की जोड़ी के साथ आईसीसी के अधिकारी भी होंगे. इस आयोजन में केवल टी 20 विश्व कप के ड्रा का खुलासा होगा, जबकि सभी मैच कार्यक्रम की घोषणा एक सप्ताह बाद की जाएगी.

बता दें कि ICC की ओर से आज टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप का एलान में सबसे ज्यादा नज़रें इस बात पर हैं कि भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा जाता है या नहीं है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया था. हालांकि उस वक्त ग्रुप में बी में इन दो टीमों के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी थे. मालूम हो कि यूएई (UAE) में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. यूएई के अलावा कुछ मुकाबले ओमान (Oman) भी खेले जाएंगे.

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि टूर्नामेंट के पहले दौर में क्वालीफाइंग इवेंट होने की संभावना है, जहां आठ में से चार टीमें मुख्य आयोजन के लिए अपनी प्रगति बुक करेंगी. कुल 8 टीमें पहले ही मुख्य दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, जबकि क्वालीफायर से 4 और टीमें शामिल होंगी, जिससे कुल 12 टीमें होंगी. मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए आठ टीमें हैं: बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण भारत में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संशय की स्थिति बनी हुई थी. आखिरकार बीसीसीआई ने फैसला लिया कि भारत के बजाय यूएई में ही वर्ल्ड कप का आयोजन सही होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें