1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 is likely to start just 2 days after the final of the indian premier league bcci icc rkt

भारत में नहीं होगा T20 World Cup! IPL के फाइनल से दो दिन बाद होगा टूर्नामेंट का आगाज, सामने आया शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप पहले पिछले साल भारत में खेला जाना था पर COVID-19 के कारण टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup
T20 World Cup
फोटो - सोशल मीडिया

T20 World Cup: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल के ठीक 2 दिन बाद टी20 विश्व कप शुरू होने की संभावना है. ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, IPL 2021 का दूसरा चरण 15 अक्टूबर को समाप्त होने की संभावना है, वहीं विश्व कप टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होगा. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई में होने की संभावना है, जिसका फाइनल 14 नवंबर को होगा. हालांकि भारत में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में आ गई है, लेकिन संक्रमण की तीसरी लहर का संभावित खतरे को नज़रअंदाज़ करना मुश्किल है.

बता दें कि मई में विभिन्न टीमों के खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप पहले पिछले साल भारत में खेला जाना था पर COVID-19 के कारण टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया को 2021 में ICC इवेंट की मेजबानी करनी थी लेकिन भारत ने मेजबानी के अधिकार बनाए रखे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया था कि आईपीएल 2021 सिंतबर में दोबारा शुरू होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज भी यूएई में ही हो रहा है. ऐसे में यूएई ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे उपयुक्त स्थान माना जा रहा है. बता दें कि यूएई ने सफलतापूर्वक आईपीएल 2020 की मेजबानी की थी. भारतीय टेस्ट खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं और सितंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में यूएई में आ जाएंगे. 2016 में टी 20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को हराने वाली वेस्टइंडीज आईसीसी प्रतियोगिता में गत चैंपियन के रूप में प्रवेश करेगी. यह पहला मौका होगा जब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में भारत की अगुवाई करेंगे. साथ ही, यह पहली बार होगा जब भारत आईसीसी आयोजन एमएस धौनी के बिना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें