1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 england vs new zealand 1st semifinal eoin morgan and kane williamson rkt

न्यूजीलैंड लेग इंग्लैंड से 2019 वर्ल्ड कप का बदला! T20 WC के पहले सेमीफाइनल की जंग आज

टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत
पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत
pti photo

T20 World cup 2021, ENG vs NZ 1st semifinal: दो साल पहले इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान में खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप फाइनल के बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आज आईसीसी के एक और आयोजन के बड़े मैच में आमने-सामने होंगे. खिताब का प्रबल दावेदार, लेकिन चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहा इंग्लैंड अपने कुछ विशिष्ट खिलाड़ियों के सहारे टी-20 विश्व कप में बुधवार को यहां होनेवाले पहले सेमीफाइनल में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड पर हावी होने की कोशिश करेगा.

इंग्लैंड को टूर्नामेंट से पहले ही खिताब का दावेदार माना जा रहा था और उसने अपनी इस ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन भी किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में हार से यह साफ हो गया कि इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम अजेय नहीं है.सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के चोटिल होकर बाहर होने से इंग्लैंड को झटका लगा है. रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की विस्फोटक सलामी जोड़ी रही है. रॉय विश्व कप से बाहर हो गये हैं और ऐसे में बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टॉ पारी का आगाज करने के लिये उतर सकते हैं.

इंग्लैंड के लिए सकारात्मक पहलू यह है कि उसके अधिकतर बल्लेबाजों ने क्रीज पर समय बिताया है और वे सेमीफाइनल के लिए तैयार हैं. गेंदबाजी में टायमल मिल्स के जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम की चिंता बढ़ी है. मिल्स डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. यह एक ऐसा क्षेत्र होगा, जिसका विरोधी टीम फायदा उठाना चाहेगी मार्क वुड के पास गति है, लेकिन मिल्स जैसी विविधता नहीं है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे महंगे गेंदबाज रहे थे.

वनडे विश्व के फाइनल जैसी स्थिति से बचना चाहेंगी दोनों टीमें

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के दिमाग में 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल की यादें भी ताजा होंगी, जब इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण खिताब जीता था. न्यूजीलैंड के लिए वह दिल तोड़ने वाली हार थी, आइसीसी ने भी इस नियम में बदलाव कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें