1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 bcci sends four net bowlers back to india before india vs pakistan match rkt

T20 World Cup: भारत-पाक मैच से पहले BCCI ने उठाया बड़ा कदम, टीम इंडिया से जुड़े 4 खिलाड़ी भारत लौटे

आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला को भी टीम के साथ दुबई के बायो-बबल में रोका गया था. ये चारों गेंदबाज अंत तक टीम के साथ ही रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs Pakistan
India vs Pakistan
फोटो - ट्वीटर

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला जाना है. वही भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के खेमे में शामिल चार खिलाड़ियों को भारत वापस भेजने का फैसला किया है. कर्ण शर्मा, शाहबाज नदीम, कृष्णप्पा गौतम और वेंकटेश अय्यर वह खिलाड़ी हैं, जिनको स्वदेश लौटने का ऑर्डर मिला है. ये प्लेयर्स बतौर नेट गेंदबाज टीम से जुड़े हुए थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से अब स्पिनर कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, कृष्णप्पा गौतम और वेंकटेश अय्यर वापस देश लौट चुके हैं. ये चारों खिलाड़ी अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने-अपने राज्य के लिए उपलब्ध रहेंगे. इनके अलावा आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला को भी टीम के साथ दुबई के बायो-बबल में रोका गया था. ये चारों गेंदबाज अंत तक टीम के साथ ही रहेंगे.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को महामुकाबला होने वाला है. अगर सभी टी20 मैचों की बात की जाए तो उसमें भी भारत का पलड़ा भारी है. भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है. इन दोनों टीमों के बीच 50 ओवरों के विश्व कप में सात मैच खेले गये हैं और इन सभी में भारत ने जीत दर्ज की. टी20 विश्व कप की शुरुआत 2007 में हुई और तब से इन दोनों टीमों के बीच जो पांच मैच खेले गये उनमें से चार मैच भारत ने जीते. एक मैच (डरबन, 2007) टाई रहा लेकिन उसे भी बॉल आउट में भारत ने जीता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें