1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 wc new zealand devon conway ruled out of world cup final as he hit his hand rkt

T20 WC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, अपने ही बल्ले से टूटा खिलाड़ी का हाथ, अब वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) यह चोट इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल में लगी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका
फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका
फोटो - ट्वीटर

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. वहीं अब 14 नवबंर को कीवी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. वहीं वर्ल्ड कप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. कीवी टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे दाएं हाथ में चोट से कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं. कॉनवे न केवल टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल से बाहर हुए बल्कि व​ह भारत दौरे से भी बाह​र हो गए हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम को भारत दौरे पर आना है.

जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) यह चोट इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल में लगी थी. कॉन्वे का हाथ इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अपने ही बैट से टूट गया था. बल्लेबाज ने आउट होने के बाद अपने हाथ पर बल्ला दे मारा था. बता दें इस बात की जानकारी खुद कीवी टीम ने सोशल मीडिया पर दी है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉन्वे काफी दुखी हैं और उन्हें लग रहा है कि उन्होंने टीम की उम्मीदें तोड़ी हैं.

बता दें कि कॉन्वे ने इस विश्व कप में छह मैचों में 108.40 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी. गौरतलब है कि पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है. केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. वहीं इस बार दुनिया को टी20 की नया चैंपियन मिलने वाले है क्योंकि पाकिस्तान को हरा कर ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बना लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें