1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. syed mushtaq ali trophy jharkhand beats jammu and kashmir saurabh tiwary rkt

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झारखंड का धमाल, जम्मू-कश्मीर हरा कर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में लगातार दूसरी जीत के बावजूद झारखंड की टीम नॉकआउट के लिए क्वालिफाइ नहीं कर सकी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झारखंड का धमाल
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झारखंड का धमाल
Twitter

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में झारखंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. मंगलवार को उसने जम्मू-कश्मीर को पांच विकेट से हराया. इस जीत के बावजूद झारखंड की टीम नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. पांच मैचों में दो जीत के साथ झारखंड के आठ अंक हैं और एलीट ग्रुप सी में वह राजस्थान (20 पॉइंट) और हिमाचल प्रदेश (12 पॉइंट) के बाद तीसरे स्थान पर है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर ने छह विकेट पर 156 रन बनाये. टीम के लिए कामरान इकबाल ने 37, जतिन वाधवान ने 45, अब्दुल समद ने 17, शुभम पुंडिर ने नाबाद 26 व परवेज रसूल ने 14 रन का योगदान किया. झारखंड की ओर से उत्कर्ष सिंह ने दो, जबकि शाहबाज नदीम, बालकृष्णा व कौशल सिंह ने एक-एक विकेट लिये. जवाब में झारखंड ने इशांक जग्गी (30), कप्तान सौरभ तिवारी (24), विराट सिंह (40), कौशल सिंह (29) व अनुकूल रॉय (नाबाद 16 रन) की पारियों की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बना कर जीत दर्ज की. जम्मू-कश्मीर की ओर से रामदयाल ने दो, जबकि आकिब नबी, आबिद मुश्ताक व परवेज रसूल ने एक-एक विकेट लिये.

बिहार को हरा क्वार्टरफाइनल में

तेजस पटेल की धारदार गेंदबाजी के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज हेत पटेल की जुझारू पारी से गुजरात ने सैयद मुश्ताक अली ग्रुप डी मैच में मंगलवार को यहां बिहार को पांच विकेट से हरा कर शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाइ किया. तेजस (27 रन पर तीन विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने बिहार की टीम मंगल महरोर (नाबाद 64) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 118 रन ही बना सकी. अर्जन नागवासवाला ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 जबकि हार्दिक पटेल ने तीन ओवर में नौ रन देकर एक-एक विकेट चटकाया.

गुजरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए हेत की 52 गेंद में पांच चौकों की मदद से नाबाद 45 रन की पारी से 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बना कर जीत दर्ज की. उर्विल पटेल ने 33, जबकि पीयूष चावला ने नाबाद 27 रन की पारी खेली. चावला और हेत ने उस समय छठे विकेट के लिए 60 रन की अटूट साझेदारी की जब टीम 61 रन तक पांच विकेट गंवा कर संकट में थी. गुजरात ने पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 16 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया. केरल ने मध्यप्रदेश को आठ विकेट के बड़े अंतर से हराया और ग्रुप से प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही, जहां उसका सामना 16 नवंबर को हिमाचल प्रदेश से होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें