1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. south africa defeated india in the second t20 match captain rishabh pant told big reason for the defeat avd

India vs South Africa: कटक में अटकी टीम इंडिया की गाड़ी, कप्तान ऋषभ पंत ने बतायी हार की वजह

भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में शुरुआती तीन विकेट झटककर शानदार शुरुआत करायी थी. पर दक्षिण अफ्रीका ने 10 गेंद रहते चार विकेट की जीत से पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa
India vs South Africa
pti photo

India vs South Africa: भारतीय टीम कटक के बाराबती स्टेडियम में 7 साल बाद भी इतिहास नहीं बदल पायी. दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दूसरे टी20 मैच में भारत को हराया और पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली. कटक में खेले गये मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराया.

पंत की कप्तानी में लगातार दूसरे मैच में टीम इंडिया को मिली शर्मनाह हार

भारत के कप्तान ऋषभ पंत ने दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से मिली लगातार दूसरी हार के बाद कहा कि स्कोर में 10-15 रन कम बने और गेंदबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद अंतिम 10 ओवर में चीजें टीम के अनुरूप नहीं रहीं. पंत ने मैच के बाद कहा, पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने स्कोर में 10-15 रन कम बनाये. फिर भुवी और अन्य तेज गेंदबाजों ने हालांकि शुरू में काफी अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन पारी के दूसरे हाफ में चीजें हमारे अनुरूप नहीं रहीं। 10-11 ओवर के बाद हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जहां से मैच का रूख बदल गया. उन्होंने कहा, स्पिनरों को मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. अंतिम तीन मैचों में हम जीतने की कोशिश करेंगे.

भारतीय टीम ने बनाये केवल 148 रन, अफ्रीका ने 18.2 ओवर में जीत लिया मैच

भारत ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद छह विकेट पर 148 रन बनाये. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका का 10 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 57 रन था जिससे उसे 60 गेंद में 92 रन की जरूरत थी. इसमें भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में शुरुआती तीन विकेट झटककर शानदार शुरुआत करायी थी. पर दक्षिण अफ्रीका ने 10 गेंद रहते चार विकेट की जीत से पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली.

हेनरिक क्लासेन अकेले भारतीय टीम पर पड़े भारी

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा, लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा पेचीदा रहा. मैं पिच पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था और मैंने (हेनरिक) क्लासेन को खुलकर खेलने दिया. हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन आखिर में नतीजा ही मायने रखता है. हेनरिक क्लासेन ने 81 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की, उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया. उन्हें क्विंटन डि कॉक के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें