1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shikhar dhawan praised team india captain rohit sharma told about his best quality aml

शिखर धवन ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर की तारीफ, उनके सर्वश्रेष्ठ गुण के बारे में बताया

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि वे एक बेहद शांत व्यक्ति हैं. उनका सबसे बड़ा गुण उनका सहज होना है. बता दें कि इस बार शिखर धवन पंजाब किंग्स का हिस्सा होंगे. इससे पहले वे दिल्ली के लिए खेलते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर धवन और रोहित शर्मा
शिखर धवन और रोहित शर्मा
twitter

भारत ने सोमवार को बेंगलुरू के गुलाबी गेंद के टेस्ट में श्रीलंका को 238 रन से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. इस जीत ने रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी की विजयी शुरुआत भी की. विराट कोहली के नेतृत्व समूह से बाहर होने के बाद उन्हें भारतीय टीम का नया ऑल-फॉर्मेट कप्तान नियुक्त किया गया है. इससे पहले भारत ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज में बुरी तरह से हराया था.

मुंबई की कप्तानी करेंगे रोहित

रोहित शर्मा के करियर को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने टीम को पांच आईपीएल ट्राफियां रिकॉर्ड करने का नेतृत्व किया है और यह शानदार बल्लेबाज भारतीय टीम के साथ भी इस उपलब्धि को दोहराने की कोशिश करेगा. एक शांत कप्तान जो अपने खिलाड़ियों को स्वतंत्रता देने के लिए जाना जाता है, कप्तान रोहित ने अपने बल्लेबाजी साथी और दोस्त शिखर धवन से भी प्रशंसा अर्जित की है.

सर्वसुलभ हैं रोहित 

धवन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि वह एक व्यक्ति का रत्न है. वह कूल, तनावमुक्त, स्मार्ट और बहुत ही मिलनसार हैं. सभी तक पहुंच उसका सबसे अच्छा गुण है. वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ता है. और वह अभी कप्तान हो सकता है, लेकिन जो उसे जानते हैं, उनके लिए वह वही रोहित है. वह बहुत मददगार है. और उसमें एक और अच्छा गुण, भले ही उसके पास आपको बताने के लिए कुछ कठिन हो, वह आपको इस तरह से बताएगा कि वह काफी सजह होगा.

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने किया क्लीन स्वीप

रोहित, जिन्होंने भारत को न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 घरेलू श्रृंखला में समान 3-0 के अंतर से जीत दिलाई, वह आगामी आईपीएल सत्र में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे. दूसरी ओर, धवन हाल ही में मेगा नीलामी में फ्रैंचाइज़ी द्वारा 8.25 करोड़ रुपये की मोटी राशि में खरीदे जाने के बाद पंजाब किंग्स में शामिल हो गये हैं.

पंजाब से मेरा विशेष जुड़ाव: धवन

शिखर ने कहा कि हां, मैं पंजाब किंग्स का हिस्सा बनकर खुश हूं. मैं एक पंजाबी लड़का हूं, इसलिए निश्चित रूप से, कनेक्शन पहले से ही मजबूती है. दिल्ली की तरह, पंजाब भी घर है. बचपन से, मुझे पंजाबी गानों का शौक रहा है. एक पंजाबी परिवार से होने के नाते मैं भाषा भी पंजाबी बोलता हूं. मेरा मानना ​​है कि प्रशंसकों के साथ जुड़ाव पहले से ही है. साथ ही, यह मेरे और टीम दोनों के लिए आईपीएल में एक मजबूत बयान देने का एक अच्छा मौका है. हमारे पास एक संतुलित टीम है. हमारे पास एक शानदार सीजन होने जा रहा है.

आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलेंगे शिखर धवन 

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कुछ समय के लिए भारतीय सेट-अप से दूर हैं और एक शानदार आईपीएल प्रदर्शन शायद उनके लिए दरवाजे खोल सकता है. धवन को आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के रंग में देखा गया था. वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले चार खिलाड़ियों में से थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें