1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shane warne claim pakistan captain salim malik offered him a bribe in australia vs pakistan karachi test rkt

फैंस हमारे घर जला देंगे...शेन वॉर्न का सनसनीखेज दावा, पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने की थी रिश्‍वत की पेशकश

शेन वॉर्न ने कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान ने मैच जीतने के लिए उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शेन वॉर्न
शेन वॉर्न
Twitter

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) क्रिकेट के मैदान पर जितना सुर्खियों में रहे. मैदान के बाहर भी उतने ही निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे. वहीं ऑस्ट्रेलिया का यह महान गेंदबाज अपने बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं. शेर्न वॉर्न ने मैच फिक्सिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने दावा किया है कि पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान उन्‍हें रिश्‍वत का ऑफर दिया गया था. वॉर्न के इस बयान के बाद क्रिकेट जगत में एक बार फिर मैच फिक्सिंग का जीन बाहर आ गया है.

शेर्न वॉर्न ने अमेजन प्राइम पर आने वाली डॉक्‍यूमेंट्री शेन में इसका खुलासा किया. ऑस्ट्रेलिया का यह महान गेंदबाज ने दावा किया है कि 1994 में कराची में पाकिस्‍तान (Australia vs Pakistan) के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट मैच के चौथे दिन उन्‍हें 2 लाख 76 हजार डॉलर की रिश्‍वत की पेशकश की गई थी और ये ऑफर पाकिस्‍तानी कप्‍तान सलीम मलिक (Salim Malik ) ने दिया था. सलीम मलिक ने उनसे कहा था कि उन्‍हें मुझसे मिलना है. वॉर्न ने कहा कि हमें पूरा भरोसा था कि हम मेजबान को हरा देंगे. वॉर्न ने बताया कि पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने कहा कि हम नहीं हार सकते. आप नहीं जानते कि अगर हम घर में ही हार गए तो हमारे यहाँ घर जला दिए जाएंगे.

वॉर्न ने कहा कि इसके बाद मलिक ने मुझे और मेरे साथी खिलाड़ियों को बड़ी रिश्‍वत ऑफर की. साथ ही मुझे भी गेम में वाइड डालने को कहा. बता दें कि जिस समय सलीम ने वॉर्न से यह बात कही, तब अगले दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 7 विकेट की जरूरत थी. सलीम की बात पर वॉर्न ने कहा कि मैं नहीं समझ पा रहा था कि मुझे क्या कहना है. मैं सन्न रह गया था. उस मामले के बाद अब तक 30 सालों में हमारे बीच कोई बात नहीं हुई है. यह मामला कहीं भी किसी तरह से नहीं उठाया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें